CG Election 2023 : AAP की चौथी लिस्ट में 12 नाम, देखिए 46 कैंडिडेट्स का ब्यौरा

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ ही छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी (AAP) भी ताल ठोक रही है। आप के द्वारा भी प्रत्याशियों को मैदान में उतारा जा रहा है। अब आप ने अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है।
आप की चौथी लिस्ट में कुल
12 उम्मीदवारों के नाम है। वहीं चारों लिस्ट को मिलकर आप के 46 उम्मीदवार मैदान में उतर चुके है।
आम आदमी पार्टी द्वारा पहले लिस्ट जारी किया जा चुका है। पार्टी की पूर्व में जारी हुई सूचियों में प्रदेश के पहले चरण में होने वाली चुनावी क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम उल्लेखित थे। इसमें बस्तर संभाग की सभी 12 सीटों सहित दुर्ग संभाग की आठ सीट शामिल रही, जहां सात नवंबर को वोटिंग होगी। जबकि आप ने चौथी लिस्ट में उन क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम तय किए है जहां दूसरे चरण में 17 नवंबर को वोटिंग होगी।

– देखिए आपकी चौथी लिस्ट
आम आदमी पार्टी की चौथी लिस्ट में कुल
12 नाम फाइनल किए गए है। इसमें सरगुजा, बिलासपुर और रायपुर संभाग की सीटें शामिल है।

– सरगुजा संभाग : यहां की सामरी सीट से देव गणेश टेकाम, लुंड्रा से एलेक्जेंडर, सीतापुर से मुन्ना टोप्पो, जशपुर से प्रकाश टोप्पो को उम्मीदवार बनाया गया है।

– बिलासपुर संभाग : यहां की रायगढ़ सीट से गोपाल बापुर्ढी, जांजगीरचांपा सीट से परमेश्वर प्रसाद पाण्डेय, पालीतानाखार से सोबरम सिंह को मैदान में उतारा गया है।

– रायपुर संभाग : यहां की खल्लारी सीट से नीलम ध्रुव, बलौदाबाजार सीट से संतोष यदु, राजधानी की रायपुर उत्तर सीट से विजय गुरुबक्षाणी, आरंग सीट से परमानंद जांगड़े और बिंद्रानवागढ़ विधानसभा सीट से भागीरथ मांझी को आम आदमी पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें