Suchnaji

भगत सिंह को याद कर BSP प्रबंधन को ललकारा, रुकी SAIL पेंशन देने, ट्रकों के लिए नया गेट और बहुमंजिला कर्मचारी आवास की मांग

भगत सिंह को याद कर BSP प्रबंधन को ललकारा, रुकी SAIL पेंशन देने, ट्रकों के लिए नया गेट और बहुमंजिला कर्मचारी आवास की मांग

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। शहीद दिवस के अवसर पर भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों का मुद्दा उठा। निजीकरण, हाउस लीज सहित 11 मांगों को लेकर डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता व ईडी पीएंडए एमएम गद्रे को संबोधित मांग पत्र आइआर विभाग को सौंपा गया।

AD DESCRIPTION

हाउस लीज संयुक्त संघर्ष समिति, भिलाई लोग सृजन समिति, लोकतांत्रिक इस्पात एवं इंजीनियरिंग मजदूर यूनियन (लोइमु), सहकारिता संघर्ष समिति, रोहिणी आशा ट्रस्ट भिलाई के संयुक्त तत्वावधान में शहीद दिवस मनाया गया। मुर्गा चौक में आईआर विभाग के सामने शहीद युवा क्रांतिकारी भगत सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

हाउस लीज संयुक्त संघर्ष समिति सहित विभिन्न संगठनों से धरना-प्रदर्शन में शामिल पदाधिकारियों ने उद्बोधन किया। विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि गोरखनाथ सिंह, राजेंद्र परगनिहा, पीआर. वर्मा, देवेंद्र सोनी, रमाकांत बंजारे, सुरेंद्र मोहंती, जयप्रकाश नायर, कलादास डहरिया, अभिषेक यादव, केपी तिवारी, मीरा डहरिया, पार्षद साधना सिंह आदि ने संबोधित किया।

अंत में बीएसपी से संबंधित 11 सूत्रीय विभिन्न जनसमस्याओं के निदान हेतु निदेशक प्रभारी एवं ईडी (पीएंडए) के नाम आईआर विभाग को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें निजीकरण, आउटसोर्सिंग बंद करने की मांग की गई है।

मजदूरों को केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी देने, प्लांट के भीतर ट्रकों की आवाजाही के लिए एक अन्य गेट की मांग, बीएसपी में नए भर्ती कर्मचारियों के लिए बहुमंजिला आवास का निर्माण करने, आवास रिटेंशन धारियों के रोके गए सेल पेंशन की राशि का शीघ्र भुगतान करने की आवाज उठाई गई है।

इसके अलावा वर्तमान लाइसेंस योजना का विस्तार करते हुए सभी सेवानिवृत्त रिटेंशन धारियों को 5 लाख रुपए की अमानत राशि एवं 2 प्रति वर्ग फीट एरिया के दर से यथाशीघ्र लाइसेंस पर देने की मांग की गई है। अभी तक आवास रिटेंशन स्कीम के रोके गए सभी प्रकरणों का शीघ्र निपटारा कर सभी को रिटेंशन दें।

ईएफबीएस के लाभार्थी को उसके निवासरत आवासों को ही लाइसेंस स्कीम के तहत आवास आवंटित किया जाए। उक्त सभी समस्याओं के निराकरण हेतु बीएसपी के निदेशक प्रभारी एवं ईडी (पीएंडए) के साथ बैठक की मांग की गई है।