Suchnaji

Rourkela Steel Plant: रिटायरमेंट के बाद जीवन में होने वाले बदलावों से आसानी से निपटने का सीखा तरीका

Rourkela Steel Plant: रिटायरमेंट के बाद जीवन में होने वाले बदलावों से आसानी से निपटने का सीखा तरीका
  • सेवानिवृत्त और सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए आर.एस.पी. द्वारा किए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी उपायों के बारे में विस्तार से बताया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र में मई और जून 2023 के बीच सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के जीवनसाथी के लिए एक परामर्श/सूचनात्मक कार्यशाला ‘रोशनी-सक्षम साथी’ का आयोजन सिविक सेंटर में किया गया। मुख्‍य महाप्रबंधक (कार्मिक एवं प्रशासन) बीरेंद्र कुल्लू इस अवसर पर मुख्य अतिथि थे और उन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। महाप्रबंधक (कार्मिक-डब्‍ल्‍यू, सी., टी., एम. एण्‍ड जी.ए.) जी.आर.दाश विशिष्ट अतिथि थे।

AD DESCRIPTION

इस अवसर पर बोलते हुए श्री कुल्लू ने प्रतिभागियों को अपने जीवनसाथी को लगातार समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया, जो बदले में संयंत्र को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने में सक्षम हुए हैं। श्री कुल्लू ने सेवानिवृत्त और सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए आर.एस.पी. द्वारा किए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी उपायों के बारे में विस्तार से बताया।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

सभा को संबोधित करते हुए श्री दास ने पति-पत्नी को अवकाश ग्रहण होने वाले कर्मचारियों को समझने और उनकी मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि वे सेवानिवृत्ति के बाद के जीवन में होने वाले बदलावों से आसानी से निपट सकें।

फैकल्टी (आर्ट ऑफ लिविंग) बलबिंदर कौर द्वारा ‘सेवानिवृत्ति के बाद जीवन के एक नए चरण में सुचारू परिवर्तन के लिए मानसिकता’ पर एक सत्र लिया गया, जबकि उप महा प्रबंधक (वित्‍त एवं लेखा) आर.आर.षडंगी ने वित्तीय सुरक्षा योजना के विभिन्न पहलुओं पर विचार-विमर्श किया।

सहायक महा प्रबंधक (सी.एस.आर.) टी.बी.टोप्पो ने सेवानिवृत्ति के बाद की व्यस्तताओं पर सुझाव साझा किए, जबकि उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जन-स्वास्थ्य), डॉ. दीपा लवांगरे ने ‘अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और सार्थक जीवन के लिए समग्र दृष्टिकोण सुनिश्चित करने’ के बारे में बात की।

कार्यशाला का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक) ज्योति ओड़या और श्रम निरीक्षक, के.पंडा द्वारा किया गया था। उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के जीवनसाथी के साथ सम्मिलित रूप से इस तरह का कार्यशाला नियमित अंतराल पर आयोजित की जा रही है।