ठेकेदारों से वसूली पर BMS के कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर सिंह, आइपी मिश्र, हरिशंकर चतुर्वेदी निलंबित, शारदा का इस्तीफा, जांच कमेटी गठित

  • कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर सिंह, उपाध्यक्ष आइपी मिश्र, संयुक्त महामंत्री हरिशंकर चतुर्वेदी निलंबित कर दिए गए हैं। पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी गई है।

सूचनाजी न्यूज़, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) की मान्यता प्राप्त यूनियन बीएमएस से बड़ी खबर आ रही है। चंदा वसूली आदि के आरोप में जिन पदाधिकारियों को नोटिस दिया गया था, अब उन्हें निलंबित कर दिया गया है। महामंत्री चन्ना केशवलू की ओर से इसका पत्र जारी किया गया है। वहीं, नोटिस पाने वाले उपाध्यक्ष शारदा गुप्ता पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। इनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। वहीं, कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर सिंह, उपाध्यक्ष आइपी मिश्र, संयुक्त महामंत्री हरिशंकर चतुर्वेदी निलंबित कर दिए गए हैं। पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन: EPFO की इस सौगात का उठाइए फायदा, वरना लूट लेंगे कंपनी वाले

भिलाई इस्पात मज़दूर संघ (Bhilai Steel Mazdoor Sangh) के पदाधिकारियों पर आरोप लगाया कि बीएसपी के ठेकेदारों से वसूली की गई और यूनियन का लेटर पैड इस्तेमाल किया गया। इसको आधार बनाकर 5 पदाधिकारियों को नोटिस दी गई थी। जवाब न आने से भड़के महामंत्री चन्ना केशवलू ने पदाधिकारियों की मीटिंग की और आरोपित पदाधिकारियों को यूनियन से बाहर करने का फैसला लिया।

ये खबर भी पढ़ें : BSP अधिकारी की पत्नी सावित्री जंघेल ने प्राप्त की डॉक्टरेट ऑफ फिलॉसफी की उपाधि

बता दें कि नोटिस में साफ शब्दों में लिखा था कि स्पष्ट रूप से समझाइस दी गई थी कि आप किसी भी प्रकार का विज्ञप्ति अथवा लिखा पढ़ी बिना महामंत्री के संज्ञान में लाए नहीं करेंगे। लेकिन आरोपित पदाधिकारियों ने उल्लंघन किया। बार-बार समझाइश देने के बाद भी समाचार पत्रों में संगठन का लेटर पैड का उपयोग बिना महामंत्री के संज्ञान में लाए दुरुपयोग किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP NEWS: QuestOn क्विज़ की चैंपियन बनी मैनेजर ऐमन अली और हिमांशु की टीम

संगठन व महामंत्री के बगैर जानकारी के रसीद बुक का इस्तेमाल कर ठेकेदारों से अवैध वसूली करना संगठन के विरुद्ध कार्य करना एवं संगठन को बदनाम करने का कार्य है। संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

ये खबर भी पढ़ें : Nidhi Aapke Nikat 2.0 Camp: ईपीएफ पासबुक या पेंशन का टेंशन, पहुंचिए EPFO के कैंप में

BMS के महामंत्री चन्ना केशवलू ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि मैं महामंत्री हूं। संगठन ने मुझे जिम्मेदारी दी है कि बेहतर तरीके से कामकाज कराया जाए। संगठन विरोधी कार्य करने और ठेकेदारों से वसूली को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नोटिस दिया गया था, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। इसलिए संगठन के सभी पदों से इनको हटा दिया गया है। निलंबित किए जाने की जानकारी बीएमएस प्रदेश संगगठन और श्रम विभाग को दी गई है।

ये खबर भी पढ़ें : बीएसपी कर्मचारियों को आवास मेंटेनेंस के लिए चाहिए 7500 रुपए छमाही

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें