Suchnaji

Big Breaking : खुर्सीपार हत्याकांड में CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Big Breaking : खुर्सीपार हत्याकांड में CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

सूचनाजी, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से इस वक्त की बड़ी खबर निकलकर आ रही है। यहां भिलाई के खुर्सीपार मर्डर केस में मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने बड़ा बयान दिया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: खुर्सीपार हत्याकांड: सिख पंचायत ने कहा-18 को बाजार रहेगा बंद, भाजपा और छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स आया संग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(CM Bhupesh Baghel) ने खुर्सीपार के मलकीत सिंह हत्याकांड में मृतक के परिजनों के लिए घोषणा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(CM Bhupesh Baghel) ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपए दिए जाने का ऐलान किया।

ये खबर भी पढ़ें: BSP के पूर्व CGM सेफ्टी जीपी सिंह चौथी बार बने डायरेक्टर…

मुख्यमंत्री ने तात्कालिक सहायता राशि पीड़ित परिवार को प्रदान किए जाने दुर्ग कलेक्टर को निर्देश दिया है। साथ ही परिवार के किसी सदस्य को स्थायी संविदा नौकरी की भी उन्होंने घोषणा की है।

ये खबर भी पढ़ें:   BSP NEWS: कर्मचारी-अधिकारी के बेटी-बेटा की शादी पर घर में रंगाई कराएगा Bhilai Steel Plant

दूसरी ओर इस मामले में दुर्ग पुलिस अधीक्षक (Durg Superintendent of Police ) द्वारा चार टीम का तत्काल गठन कर हत्यारों की पतासाजी की जा रही है। इस मामले में पुलिस द्वारा एक नाबालिक सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस आरोपियों के खिलाफ खुर्सीपार थाने में धारा 302, 294, 506, 323, 147, 149, 34 के मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें:  Railway News: 29 सितंबर तक 12 ट्रेनें कैंसिल, दिल्ली, अमृतसर, उधमपुर जाने वाले यात्री ध्यान दें, दुर्ग की सबसे ज्यादा ट्रेनें

गौरतलब है कि बीते 15 सितंबर को भिलाई के खुर्सीपार में विवाद के बाद बदमाशों ने युवक की बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ ही भारतीय जनता पार्टी काफी आक्रामक हो गई है और खुर्सीपार थाने के बाहर लगातार धरना दिया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 हायर पेंशन: FD तोड़े बगैर EPFO में जमा करें लाखों रुपए, यह है तरीका

इस पूरे घटनाक्रम में भाजपा प्रदेश सरकार (State Govt) के साथ ही क्षेत्रीय विधायक को घेर रही है। यहां पूर्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम प्रकाश पाण्डेय (Prem Prakash Pandey) लगातार कांग्रेस सरकार (Congress Govt) पर हमलावर है। छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव यहां का दौरा कर चुके है। पीड़ित परिवार से उन्होंने मुलाकात भी की है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह (CM Bhupesh Baghel) के आने की भी चर्चा की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें: विश्वकर्मा पूजा: SAIL प्लांट के मंदिरों में सांसद, विधायक और डायरेक्टर इंचार्ज की हाजिरी, BSP-RSP के चंद्रयान में विराजे भगवान विश्वकर्मा, BSL में भी आस्था का मेला

दूसरे ओर इस हत्याकांड के विरोध में चैंबर ऑफ कॉमर्स (Chamber of Commerce) और सामाजिक संगठनों ने दुर्ग और भिलाई बंद का आह्वान किया है, जिसे भाजपा ने समर्थन दिया है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL NEWS: Bhilai Steel Plant में 20 अक्टूबर तक श्रमिकों को बोनस भुगतान का आदेश

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117