एक्सप्रेसवे, हाइवे, इंफास्ट्रक्चर, PM आवास, रेलवे प्रोजेक्ट से SAIL की होगी बंपर कमाई, चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश का आया बयान

  • सेल अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश की “बजट 2024” पर टिप्पणी। बुनियादी ढांचा क्षेत्र के लिए भारी वित्तीय सहयोग को सुनिश्चित करता है।

सूचनाजी न्यूज, दिल्ली। मोदी सरकार (Modi Government) के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया गया है। बिहार, आंध्र प्रदेश के प्रोजेक्ट, एक्सप्रेस, हाइवे, रेलवे पीएम आवास आदि के लिए बजट में भारी घोषणाएं की गई है। इससे स्टील सेक्टर का काफी फायदा होगा। सेल को भी बड़े ऑर्डर मिलेंगे। बिहार के गंगा नदी पर बने पुल में सेल का स्टील लगा है। अब बक्सर में भी पुल बनाने की घोषणा की गई है। इसके लिए भी सेल की झोली में बड़ा ऑर्डर आएगा।

ये खबर भी पढ़ें: बायोमेट्रिक मशीन की तोड़फोड़ पर BSP एक्शन में, आरोपी कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

बजट पर स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) ने भी बजट 2024 पर टिप्पणी की है। सेल चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश का कहना है कि अंतरिम बजट की ही तरह बुनियादी ढांचे के लिए पूंजीगत व्यय को बरकरार रखा है, जो बुनियादी ढांचा क्षेत्र के लिए भारी वित्तीय सहयोग को सुनिश्चित करता है।

ये खबर भी पढ़ें: Union Budget 2024 में ईपीएस 95 पेंशन का जिक्र तक नहीं, 7500 रुपए पेंशन अधर में

शहरी आवास, ग्रामीण बुनियादी ढांचे के विकास, सड़क आवागमन को बेहतर बनाने और विभिन्न कॉरीडोर के विकास पर फोकस करने से डोमेस्टिक स्टील (Domestic Steel) की खपत को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। सरकार की आवागमन को बेहतर बनाने और बुनियादी ढांचे को विकसित करने की प्रतिबद्धता न केवल इस्पात की खपत को बढ़ाएगी बल्कि एक बहुआयामी प्रभाव भी पैदा करेगी, जिससे विभिन्न क्षेत्रों को लाभ होगा और इस तरह से देश की समग्र आर्थिक समृद्धि में योगदान मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें: आंखों में आंसू, जुबां पर सरकार को कोसने वाले शब्द, हे प्रभु…! बजट में ये क्या हो गया EPS 95 पेंशन के साथ

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें