Suchnaji

Durg के अधिवक्ताओं को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, गंजपारा आर्गेनिक C-Mart भी पहुंचे भूपेश बघेल

Durg के अधिवक्ताओं को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, गंजपारा आर्गेनिक C-Mart भी पहुंचे भूपेश बघेल
  • जिला न्यायालय परिसर में 2 करोड़ 52 लाख रुपए की लागत के विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जिले के अधिवक्तओं को बड़ी सौगातें दी है। उन्होंने आज जिला न्यायालय परिसर में 33 लाख रुपए की लागत से निर्मित अधिवक्ता संघ के आदर्श लाइब्रेरी का लोकार्पण तथा 2 करोड़ 19 लाख रूपए की लागत से बार रूम नंबर 04 की पुरानी बिल्डिंग के नये सिरे से निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के एडवोकेट जनरल सतीश चंद्र वर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

SAIL Bonus: अब आया नया फॉर्मूला, 300 रुपए प्रति टन प्रोडक्शन पर चाहिए बोनस, एकमुश्त 550 करोड़ की डिमांड

समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि शपथ ग्रहण के समय अधिवक्ता संघ द्वारा लाइब्रेरी एवं बार रूम मरम्मत की मांग की गई थी। मुझे खुशी है कि छत्तीसगढ़ में न्यायालयीन व्यवस्था से जुड़ी व्यवस्था संबंधी विभिन्न मांगे पूरी की गई है।

SAIL NEWS: बकाया एरियर, बोनस और भत्ते को लेकर 8 यूनियनें भड़कीं, कल मुर्गा चौक पर प्रदर्शन, इस्पात भवन पर धावा

उन्होंने देश की आजादी में अधिवक्ताओं की योगदान को उद्घृत करते हुए कहा कि समाज की विकास हेतु तब भी अधिवक्ताओं का योगदान रहा और आज भी है।  आज समाज में सबसे ज्यादा बुद्धिजीवी अधिवक्ताओं को ही माना जाता है।

ये खबर भी पढ़ें: क्या अच्छा है राष्ट्रीय अवकाश के दिन Bhilai Steel Plant के अस्पतालों को बंद रखना, मरीजों की लगी लाइन

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के संविधान में व्यवस्था है कि यदि आप आरोपी है, तो इसके विरूद्ध अपनी बाते रखने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में भय सबके अंदर है, पर इसके विरूद्ध किसी ना किसी को आगे आना होगा। मुख्यमंत्री जी ने न्यायालयीन व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में अधिवक्ताओं के योगदान के लिए सभी को शुभकामनाएं दी।

 साईं मंदिर का होगा जीर्णोद्धार, श्री राधा कृष्ण मंदिर में बनेगा डोमशेड

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के एडवोकेट जनरल सतीश चंद्र वर्मा ने अपने उद्बोधन में न्यायालयीन व्यवस्था में आवश्यकताओं के लिए मुख्यमंत्री की पहल पर प्रकाश डाला। अधिवक्ता संघ की अध्यक्ष नीता जैन ने स्वागत प्रतिवेदन में संघ की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने पर मुख्यमंत्री जी को संघ की ओर से साधुवाद दिया।

ये खबर भी पढ़ें: Big Breaking News: सेल के अधिकारी ने फर्जी यात्रा बिल से लिया पैसा, पुलिस ने दबोचा, भेजा जेल

समारोह में जिला एवं सत्र न्यायाधीश रीता यादव एवं अन्य न्यायाधीश, जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं अधिवक्तागण, विधायक अरुण वोरा एवं देवेन्द्र यादव, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के आरएन. वर्मा, नगर निगम दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: रायगढ़ बैंक डकैती सुलझाने वाले पुलिस कर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन, सैलरी इंक्रीमेंट, सीएम ने थपथपाई पीठ

इधर-मुख्यमंत्री ने किया आर्गेनिक सी-मार्ट का अवलोकन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गंजपारा दुर्ग में नवनिर्मित आर्गेनिक सी-मार्ट के प्रवेश द्वार पर फीता काटकर इसका अवलोकन किया। 67 लाख रुपए की लागत से निर्मित इस आर्गेनिक सी-मार्ट में किसानों द्वारा उत्पादित आर्गेनिक उत्पादकों की बिक्री की व्यवस्था की गई है। ज्ञात हो कि जिले में कुल 155 जैविक बाड़ियां है, जिसमें 60 जैविक बाड़ियों में साग-सब्जी-फल का उत्पादन हो रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: पीएम मोदी का बस्तर दौरा: रायपुर से ताड़ोकी तक चलेगी कल से ट्रेन, रेलवे की ये मिलेगी सौगात

जिले में पंजीकृत 1200 किसान जैविक खेती कर रहे हैं। सी-मार्ट के आरंभ हो जाने के पश्चात इन्हें अपनी उपज का उचित मूल्य मिल रहा है। सी-मार्ट के माध्यम से अब तक एक करोड़ 78 लाख रूपए की जैविक उत्पादों की बिक्री हो चुकी है।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पहली बार जनसंपर्क विभाग का कायाकल्प, सीएम से मिला अधिकारी संघ

इस अवसर पर विधायक अरुण वोरा एवं देवेन्द्र यादव (Devendra Yadav), नगर निगम दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल, कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा, जिला पंचायत के सीईओ अश्वनी देवांगन एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh News: रमन सरकार की तुलना में भूपेश शासन में महिला अपराधों में 40% और नक्सल वारदातों में 52% की कमी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117