Suchnaji

बोनस, PF, छुट्टी और वेतन का कोई हिसाब नहीं, स्टील कंपनी ने नौकरी से भी निकाला, मुख्यमंत्री की फटकार पर पाई-पाई का हिसाब

बोनस, PF, छुट्टी और वेतन का कोई हिसाब नहीं, स्टील कंपनी ने नौकरी से भी निकाला, मुख्यमंत्री की फटकार पर पाई-पाई का हिसाब
  • मुख्यमंत्री के निर्देश पर श्रम विभाग ने बिना नोटिस काम से निकालने वाली कंपनी को किया तलब।
  • कंपनी द्वारा कर्मचारी को तत्काल एक लाख रुपए का भुगतान।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ‘जनदर्शन’ (Prime Minister Vishnudev Sai Jandarshan) के माध्यम से लोगों की समस्याएं तत्परता से सुलझा रहे हैं। विगत 27 जून को आयोजित मुख्यमंत्री के पहले ‘जनदर्शन’ में रायपुर के गुढ़ियारी में रहने वाले प्रताप सामंत ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी समस्या बताई कि उनकी नियोक्ता कंपनी श्रीनिवास मारूति स्टील प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बिना किसी नोटिस के उन्हें काम से निकाल दिया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : एक पेड़ मां के नाम: मनीष पांडेय ने अभियान की रखी बुनियाद, आप भी आइए सामने

कंपनी ने न तो उनके बोनस, पीएफ, छुट्टी इत्यादि का कोई हिसाब किया है और न ही उनके लंबित वेतन का भुगतान किया है। मुख्यमंत्री ने सामंत की परेशानी को देखते हुए तत्काल श्रम विभाग के अधिकारियों को उनकी समस्या को हल करने के निर्देश दिए।

ये खबर भी पढ़ें : बायोमेट्रिक पर सिर्फ मीडिया-यूनियनों तक विरोध, Bhilai Steel Plant में खटाखट-खटाखट लग रही चेहरे से अटेंडेंस, देखिए सबूत

मुख्यमंत्री के निर्देश पर श्रम विभाग के अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 28 जून को श्रीनिवास मारूति स्टील प्राइवेट लिमिटेड प्रबंधन को तलब किया और मामले की पड़ताल की। उन्होंने कंपनी द्वारा नौकरी से निकाले गए फोरमैन प्रताप सामंत की लंबित राशियों के भुगतान के निर्देश दिए।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL, RINL, FSNL पर बड़ी खबर: NCOA ने की इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी से मुलाकात, RINL पर मंत्रालय में अहम बैठक

श्रम विभाग (Labour Department) ने दोनों पक्षों में आपसी समझौता कराकर कंपनी द्वारा श्री सामंत को तत्काल एक लाख रुपए का भुगतान कराया गया। साथ ही कंपनी ने उनके पीएफ संबंधी मामले का भी जल्दी निराकरण करने की बात कही।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP के साबरमती वेल्डिंग प्लांट ने रेलवे की टेंशन की दूर, बनाया नया रिकॉर्ड

एक दिन में ही अपनी समस्या के निराकरण से खुश प्रताप सामंत संवेदनशील मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को धन्यवाद देने आज दोबारा ‘जनदर्शन’ पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी परेशानी दूर होने की जानकारी दी और त्वरित समाधान के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई इस्पात संयंत्र के OHP-B में लंप आयरन ओर क्रशिंग यूनिट का धमाल, बना नया रिकॉर्ड

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117