Suchnaji

SAIL Bokaro Steel Plant: गुआ आयरन ओर माइंस ने जीता सेफ्टी अवार्ड्स 2024 में प्रथम पुरस्कार

SAIL Bokaro Steel Plant: गुआ आयरन ओर माइंस ने जीता सेफ्टी अवार्ड्स 2024 में प्रथम पुरस्कार
  • MSA का उद्देश्य कोयला, धातु-तेल और गैस खनन क्षेत्रों के प्रतिभागियों के बीच खान सुरक्षा प्रथाओं में उत्कृष्टता को पहचानना और पुरस्कृत करना है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। सेल-बोकारो इस्पात संयंत्र (SAIL -Bokaro Steel Plant) के झारखंड खान समूह के अंतर्गत आने वाले गुआ अयस्क खदान ने कोलकाता के बिस्वा बांग्ला कन्वेंशन सेंटर में आयोजित प्रतिष्ठित खान सुरक्षा पुरस्कार 2024 में ओपन कास्ट मीडियम कैटेगरी माइंस में प्रथम पुरस्कार जीता है। यह कार्यक्रम खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) के तत्वावधान में अखिल भारतीय खान सुरक्षा संघ द्वारा आयोजित किया गया था।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट में सड़क हादसा, जख्मी कर्मी बायोमेट्रिक अटेंडेंस के बाद पहुंचा अस्पताल, सेफ्टी डिपार्टमेंट की ये हरकत

यह पुरस्कार बोकारो इस्पात संयंत्र (Bokaro Steel Plant) के निदेशक प्रभारी बीके तिवारी ने राउरकेला इस्पात संयंत्र (Rourkela Steel Plant) के निदेशक प्रभारी अतानु भौमिक की उपस्थिति में प्राप्त किया। इस अवसर पर अधिशासी  निदेशक (खान) जे दासगुप्ता, अधिशासी  निदेशक (कोलियरीज) अनूप कुमार, मुख्य महाप्रबंधक श्री कमल भास्कर और बीएसएल, झारखंड खान समूह एवं कोलियरीज प्रभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: Big Breaking News: SAIL अधिकारियों का मोबाइल एलाउंस 14 हजार तक बढ़ा, पढ़िए किसको-कितना फायदा

उल्लेखनीय है कि  राष्ट्रीय स्तर के खान सुरक्षा पुरस्कार (MSA) 2024 का उद्देश्य पूरे भारत में खनन कार्यों में सर्वोत्तम प्रथाओं को बढ़ावा देना और सुरक्षा को बढ़ाना है। MSA का उद्देश्य कोयला, धातु और तेल एवं गैस खनन क्षेत्रों के प्रतिभागियों के बीच खान सुरक्षा प्रथाओं में उत्कृष्टता को पहचानना और पुरस्कृत करना था।

ये खबर भी पढ़ें: ‘महापौर विहीन DURG को संभालिए कमिश्नर साहब’, हफ्तेभर से जलसंकट, आज आए 25 पार्षद, 3 दिन बाद आएगी शहर की आक्रोशित जनता, देखिए वीडियो

सुरक्षा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए इन उद्योगों की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करके, इस पहल का उद्देश्य खान सुरक्षा में निरंतर सुधार और सतर्कता की संस्कृति को बढ़ावा देना है।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट: स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने उड़ाया प्रोडक्शन रिकॉर्ड का गर्दा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117