Suchnaji

BIG News: CG PCC चीफ दीपक बैज ने इनके DNA पर उठा दिया बड़ा सवाल, बढ़ गया बवाल

BIG News: CG PCC चीफ दीपक बैज ने इनके DNA पर उठा दिया बड़ा सवाल, बढ़ गया बवाल
  • PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि BJP की गवर्नमेंट का संपूर्ण केन्द्र सिर्फ भ्रष्टाचार और घूसखोरी में ही रहता हैं।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (CG PCC) के अध्यक्ष दीपक बैज ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला करते हुए पार्टी के DNA पर सवाल उठा दिया। दीपक बैज ने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में उर्वरकों की भारी कमी है। बैज ने कहा कि BJP का DNA अन्नदाताओं के विरोध में है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: सरिया उत्पादन में भिलाई स्टील प्लांट के बार एवं रॉड मिल ने बनाया नया रिकॉर्ड

छत्तीसगढ़ में काफी वर्षा के बावजूद भी पूरे राज्य में रोपा, बियासी का कार्य जोरो पर है। बैज ने कहा कि मगर प्रदेश सरकार की गैर जिम्मेदाराना हरकत के चलते कृषकों को उर्वरकों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: CG News: श्रमिकों को अब सिंगल क्लिक पर जारी होगा पैसा, फ्री में ऑनलाइन होगी कोचिंग

PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि BJP का DNA कृषकों के विरोध में हैं। BJP जब भी सत्ता में काबिज होती है तो कृषकों को परेशानी में डालने की नीयत से निर्णय लेती हैं। BJP सरकार की असंवेदनशीलता, अकर्मण्यता और निरंकुशता के कारण प्रदेश के कृषक बीज और खाद्य के लिए दर-दर भटक रहे है।

ये खबर भी पढ़ें: सरिया उत्पादन में भिलाई स्टील प्लांट के बार एवं रॉड मिल ने बनाया नया रिकॉर्ड

खरीफ सीजन 2024-25 के लिए जो बीज और खाद डबल लॉक के गोदामों में रखे गए है, वहां से सिंगल लॉक की सोसायटियों तक पहुंचाने के लिए उचित बंदोबस्त ही नहीं किया गया हैं। प्रदेश के करीब 80 फीसदी सोसायटियों में बीज और खाद का स्टॉक अपर्याप्त हैं।

ये खबर भी पढ़ें: DPS Bhilai LIVE: बीएसपी अधिकारियों-कर्मचारियों और शहर वालों ने घेरा स्कूल, Principal बोले-नहीं हुई घिनौनी हरकत

कई जगहों पर पूर्व के परिवहन कांट्रेक्टर्स से किए गए निविदा को समाप्त कर दिया गया हैं। मगर भारी-भरकम दलाली मांगे जाने के चलते नए लोग परिवहन के लिए बिल्कुल भी रुचि नहीं ले रहे है। इसका खामियाजा कृषकों को भुगतना पड रहा हैं।

ये खबर भी पढ़ें: राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली: NPS-OPS पर वित्त मंत्रालय का सीधा जवाब, पुरानी पेंशन योजना पर

PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि BJP की गवर्नमेंट का संपूर्ण केन्द्र सिर्फ भ्रष्टाचार और घूसखोरी में ही रहता हैं।

कृषकों की दिक्कतों से BJP के लोगों का कोई सरोकार नहीं हैं। बैज ने कहा कि पहले मोदी सरकार ने खाद सब्सिडी में भारी-भरकम कटौती कर दी गई है। अब जमीन सुधार के कार्यक्रम से छत्तीसगढ़ को हाशिए पर रखा जा रहा है। अब प्रदेश में BJP की सरकार आने के बाद बीज और खाद के लिए कृषकों को लटकाया जा रहा हैं।

ये खबर भी पढ़ें: राउरकेला इस्पात संयंत्र से बड़ी खबर: कार्मिकों की मेहनत से मिला यह राष्ट्रीय पुरस्कार

BJP सरकार के द्वारा षड्यंत्र

दीपक बैज ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के वक्त जैविक खेती के लिए रियायती कीमतों पर वर्मी कंपोस्ट और सुपर कंपोस्ट की जो व्यवस्थाएं बनाई गई थी उसको भी BJP सरकार के द्वारा षड्यंत्र पूर्वक बाधित कर दिया गया हैं। वास्तविकता यही हैं कि BJP के लोग नहीं चाहते कि प्रदेश के कृषक अत्यधिक पैदावार लें सकें।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई इस्पात संयंत्र के एसएमएस-3 से खास खबर, बधाई हो

CG PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि BJP सरकार आने के बाद से प्रदेश में शासकीय और प्राइवेट बीज तथा खाद, कीटनाशक के गोदामों में स्टॉक का भौतिक सत्यापन और जांच पूर्णतः बंद हैं। प्रदेश में बीते छह माह से बीज, खाद के सैंपलों की जांच के प्रयोगशालाओं को अघोषित रूप से बंद कर दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSL: जूनियर आफिसर पात्रता और कॅरियर ग्रोथ पर बोकारो स्टील प्लांट में महामंथन

भ्रष्टाचार के लिए कोचियों, बिचौलियों, मिलावटखोरों …

भ्रष्टाचार के लिए कोचियों, बिचौलियों, मिलावटखोरों और जमाखोरों को BJP नेताओं का प्रश्रय मिला हुआ हैं।

बीज, खाद और कीटनाशकों की क्वालिटी में गिरावट न सिर्फ क्राइम हैं, बल्कि घोर पाप हैं। किसान बंधु भरपूर पैदावार लेने के लिए जी-तोड़ परिश्रम करते हैं। यदि बीज ही अमानक निकल जाए, एक्सपाइरी, नैनो यूरिया किसानों को बेचा जाए तो पैदावार में होने वाले नुकसान के लिए किसे जवाबदेह माना जाएगा? BJP की साय सरकार तत्काल अमानक नलकी खाद्य और बीज से अन्नदाताओं को हुए नुकसान का आंकलन करा कर कृषकों को हुई क्षति का पर्याप्त मुआवजा दें।

ये खबर भी पढ़ें: मैत्रीबाग में SAIL BSP और क्रेडा बना रहा 200 KWP का सोलर पावर प्लांट, भूमिपूजन

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117