Suchnaji

Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में धार्मिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश, धार्मिक स्थल पर लगा गेट, सीसी टीवी कैमरा, सांसद की इंट्री

Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में धार्मिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश, धार्मिक स्थल पर लगा गेट, सीसी टीवी कैमरा, सांसद की इंट्री
  • बीएसपी वर्कर्स यूनियन ने कहा-एफआइआर कराएंगे।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) से बड़ी खबर आ रही है। यहां माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसी हरकत की गई है, जिससे माहौल खराब हो। लेकिन, उच्च प्रबंधन और समझदार कर्मचारियों ने माहौल को बिगड़ने से बचा लिया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस 2024: अंतिम रिहर्सल में भिलाई निगम आयुक्त बने केदार कश्यप, ली सलामी, बीएसपी बांट रहा घर-घर तिरंगा

दुनिया की सबसे लंबी रेल पटरी बनाने वाले यूनिवर्सल रेल मिल-यूआरएम (Universal Rail Mill-URM) में बीती रात किसी ने शरारत करते हुए धार्मिक स्थल पर गंदगी कर दी। रात के अंधेरे में यह हरकत की गई। धार्मिक स्थल पर इस तरह की हरकत किसने की, यह अब तक पता नहीं चल सका है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL E0 रिजल्ट में बड़ी धांधली का आरोप, 109 के बजाय 81 कर्मचारी ही बने अधिकारी, 28 कर्मी को नुकसान

कर्मचारी गुरुवार सुबह जब ड्यूटी पहुंचे तब यह राज खुला। वहां का मंजर देख हैरान हो गए। समझदारी दिखाते हुए उच्च प्रबंधन को जानकारी दी गई। आननफानन में सीजीएम खुद मौके पर पहुंचे। पहले साफ-सफाई की गई।

ये खबर भी पढ़ें: सेल रिफ्रेक्टरी यूनिट भिलाई में हिंदी की बिंदी पर खुलकर बात, राजभाषा विकास पर सब साथ

इसके बाद धार्मिक स्थल पर लोहे का गेट लगा दिया गया, ताकि दोबारा कोई इस तरह की करतूत को अंजाम न दे सके। वहीं, सीसी टीवी कैमरा भी लगा दिया गया है।

वहीं, इसको लेकर सियासत भी तेज हो गई है। प्रबंधन का कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। मानसिक रूप से विक्षिप्त की हरकत से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है, लेकिन इसको स्वीकारने के लिए पीछे तर्क भी होना चाहिए। ऐसा लग रहा है कि यह किसी ने सोची-समझी रणनीति के तहत धार्मिक माहौल बिगाड़ने के लिए खेल खेला है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आ सकेगी।

ये खबर भी पढ़ें: पुलिस लाइन में खून-खराबा, महिला सिपाही समेत 4 की गला रेत कर हत्या, पति ने की आत्महत्या

आसपास के सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) को खंगाला जाएगा, ताकि कुछ सुराग लग सके। कुछ कार्मिकों ने आशंका जताई है कि यह किसी मानसिक रूप से विक्षिप्त की हरकत हो सकती है। पिछले दिनों टीएंडडी भी एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक ने धर्मकांटा पर तोड़फोड़ किया था। सीआइएसएफ जवानों ने धर-दबोचा था, लेकिन मानसिक रूप से विक्षिप्त को मौके से भगा दिया था।

ये खबर भी पढ़ें: श्रम मंत्री से रक्षाबंधन पर श्रमिकों को 14.47 करोड़ की सौगात

इधर-यूआरएम में धार्मिक स्थल पर अभद्रता को लेकर बीएसपी वर्कर्स यूनियन (BSP Workers Union) ने प्रबंधन को घेरने का दांव खेल दिया है। सांसद विजय बघेल को भी आगे कर दिया है। अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता की ओर से कहा जा रहा है कि इस घटना के विरुद्ध शुक्रवार 11:00 बजे यूआरएम के सीजीएम अनीस सेनगुप्ता के साथ यूनियन प्रतिनिधि चर्चा करेंगे। जिसका समय निर्धारित हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें: बिलासपुर-चिरमिरी एक्सप्रेस दुर्ग या गोंदिया स्टेशन तक चलाएं, सीजी के स्वास्थ्य मंत्री मिले रेल मंत्री से

सभी यूनियन पदाधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य है। साथ ही इस घटना के विरुद्ध यूनियन भट्ठी थाना में एफआइआर दर्ज कराएगा। इसके लिए यूनियन ने सांसद विज बघेल से भी संपूर्ण चर्चा किया है। उन्होंने भी इस पर गंभीरता से लेते हुए इसकी कठोरता से कठोरता कार्रवाई हेतु प्रयास करने के लिए कहा है।

ये खबर भी पढ़ें: श्री जगन्नाथ मंदिर: निकिता,गिरिजा और सुजाता का श्रावण उत्कल क्वीन-2024 के ताज पर कब्जा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117