Suchnaji

भिलाई स्टील प्लांट में हाथ-पैर तोड़ने वाली सड़कें, इंटक नेताओं संग सीजीएम खुद पहुंचे गड्ढे देखने

भिलाई स्टील प्लांट में हाथ-पैर तोड़ने वाली सड़कें, इंटक नेताओं संग सीजीएम खुद पहुंचे गड्ढे देखने
  • प्लांट के शौचालय एवं सड़क सफाई का भी मुद्दा उठा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) की गड्ढायुक्त सड़कों को जल्द सुधारा जाएगा। इंटक महासचिव वंश बहादुर सिंह के नेतृत्व में यूनियन प्रतिनिधिमंडल की सीईडी के विभाग प्रमुख महाप्रबंधक राकेश पांडेय के साथ बैठक हुई, जिसमें बुरिया गेट से जोरा तराई गेट तक सड़क के गड्ढों को जल्द भरने, संयंत्र भवन से प्लेट मिल एवं खुर्सीपार गेट से बीआरएम तक की सड़क का जल्द मेंटेनेंस करने की मांग की गई।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

 ये खबर भी पढ़ें: दलाल बीएसपी आवासों का ताला तोड़कर चला रहे किराए पर, 28 अनफिट ब्लॉक्स खाली

इसके अलावा प्लांट के शौचालय एवं सड़क सफाई का भी मुद्दा उठा। महाप्रबंधक राकेश पांडेय समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए तुरंत बोरिया गेट से जोरा तराई गेट होते हुए ओएचपी बी (OHP B) तक की सड़क का मुआयना किया। सभी मार्गों का जल्द मेंटेनेंस करने का आश्वासन दिया।

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 Minimum Pension: 7500 रुपए पेंशन, सब्सिडी, ईपीएफओ, मोदी सरकार और गुस्साए पेंशनर्स

बैठक में महासचिव वंश बहादुर सिंह ने कहा कि बरसात के कारण पूरे संयंत्र के मुख्य मार्गों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिससे बड़ी दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। इन सड़कों का जल्द से जल्द मेंटेनेंस करना बहुत जरूरी है।

कार्यकारी अध्यक्ष पूरण वर्मा ने पीबीएस-2 के पास रेलवे क्रॉसिंग पर बड़े गड्ढे होने एवं एमआरडी चौक से पावर प्लांट 1 की सड़क पर गड्ढों की शिकायत करते हुए इसे जल्द सुधारने को कहा।

ये खबर भी पढ़ें: Periodic Labor Force Survey: श्रम मंत्रालय की आई बड़ी रिपोर्ट, पढ़िए डिटेल

प्लांट में यहां-यहां खराब है सड़क

उप महासचिव रमाशंकर सिंह ने बोरिया गेट से एमआरडी चौक तक धूल उड़ने एवं एमआरडी चौक (MRD Chowk) के पास सड़क पर गड्ढे होने की शिकायत की। सचिव ताम्रध्वज सिन्हा ने संयंत्र भवन से जोरा तराई गेट एवं उसके आगे ओएचपी बी तक की सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे होने की शिकायत करते हुए कहा कि यह सबसे बिजी सड़क में से एक है। यहां कर्मचारी जान जोखिम मे डालकर ड्यूटी आते हैं। साथ ही जोरातराई गेट के पास बरसात का पानी भरा रहता है, जिससे कर्मचारियों को फिसलकर गिरने का डर भी बना रहता है।

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 Pension: केंद्र सरकार-EPFO पर पेंशनर्स ने ऐसा कहा…आपको भी आएगा गुस्सा

टॉयलेट की साफ-सफाई भी कराएं

अतिरिक्त महासचिव शेखर कुमार शर्मा ने कनवर्टर शॉप चौक से कोक ओवन बैटरी (Coke Oven) तक की सड़क का मेंटेनेंस करने एवं सीपीपी2 डिस्पेचर बिल्डिंग में टॉयलेट सीट बदलने को कहा एवं यहां के टॉयलेट सफाई की नियमित मॉनिटरिंग की जरूर बताएं। उप महासचिव सीपी वर्मा ने खुर्सीपार गेट के आगे रोड नंबर 14 रेल मेल कैंटीन से वायर राड मिल चिमनी तक की सड़क पर गड्ढे होने एवं फिसलन होने की शिकायत की।

ये खबर भी पढ़ें: Employees Pension Scheme 1995: स्वतंत्रता दिवस, पीएम मोदी, राहुल गांधी और ईपीएस 95 पेंशन, बहुत कष्ट है भाई…

बीआरएम जाने वाले कर्मचारी फिसलकर गिर रहे

साथ ही मर्चेंट मिल के सामने रोड नंबर 9 जो बीआरएम तक जाती है। इस रोड पर भी बड़े गड्ढे होने की शिकायत करते हुए इसको जल्द मेंटेनेंस करने को कहा गया। उन्होंने वायर राड मिल कैंटीन के पास के टॉयलेट का लेबल बहुत डाउन हो जाने की शिकायत करते हुए इसको रिनोवेट करने की मांग की।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी डिप्लोमा इंजीनियरों ने फहराया तिरंगा, कर्मचारी से अधिकारी बनने वालों ने साझा किया अनुभव

उप महासचिव शिव शंकर सिंह ने मेन गेट के पास की बाइक गैलरी के सामने पानी भरे रहने की शिकायत करते हुए कहा कि अक्सर कर्मचारियों को यहां ड्यूटी आते और जाते समय गिरने का डर बना रहता है। यहां सड़क का मेंटेनेंस कर समस्या से छुटकारा दिलाया जाए।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील आफिसर्स एसोसिएशन ने ध्वजारोहण संग लिया यह संकल्प

टीएंडडी कंट्रोल रूम के पास जल-जमाव

वरिष्ठ उपाध्यक्ष एस रवि ने टीएंडडी कंट्रोल रूम के पास बरसात के समय सड़क पर हमेशा पानी भरे रहने की समस्या बताया, वरिष्ठ सचिव जीके अग्रवाल ने संयंत्र भवन चौक से प्लेट मिल वर्क बिल्डिंग तक के बीच में गड्ढे होने एवं इसका जल्द मेंटेनेंस करने की मांग की।

ये खबर भी पढ़ें: Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में धार्मिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश, धार्मिक स्थल पर लगा गेट, सीसी टीवी कैमरा, सांसद की इंट्री

प्लांट में वेस्टर्न टायलेट की दरकार

वरिष्ठ सचिव राजकुमार ने एसएमएस 3, कन्वर्टर एरिया में टॉयलेट बनवाने की मांग की। उन्होंने वर्क बिल्डिंग 5 मे ग्राउंड फ्लोर पर वेस्टर्न टॉयलेट लगाने की जरूर बताई। उन्होंने कहा कि ऐसे कर्मचारी जिनके पैर में तकलीफ है, उनके लिए यहां वेस्टर्न टॉयलेट लगवाना बहुत जरूरी है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSP: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में 3-टेस्ला MRI मशीन की बड़ी सौगात, मरीजों को परेशानियों से आजादी

महाप्रबंधक राकेश पांडे ने इस समस्या का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। उप महासचिव पीके विश्वास ने कहा कि मशीन से जो सड़कों की सफाई हो रही है, उस पर और अधिक निगरानी की जरूरत है।

ये खबर भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस 2024: जश्न के बीच Bhilai Steel Plant के DIC बायोमेट्रिक पर बोल गए बड़ी बात, हो जाओ सावधान…

संबंधित सेक्शन के अधिकारियों को निर्देश

महाप्रबंधक राकेश पांडेय ने कहा कि इन सभी समस्याओं का जल्द समाधान कराया जाएगा। उन्होंने इंटक प्रतिनिधि मंडल द्वारा उठाए गए मुद्दों को गंभीरता से लेते हुए तुरंत बोरिया गेट से जोरातराई गेट तक एवं आगे ओएचपी-बी तक तथा संयंत्र भवन चौक से प्लेट मिल तक की सड़क का मुआयना किया। तुरंत संबंधित सेक्शन के अधिकारियों को जल्द सड़कों का मेंटेनेंस करने का निर्देश दिया।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL DSP-ISP: दुर्गापुर स्टील प्लांट का स्वतंत्रता दिवस बना खास, शहीद कर्मचारियों को ऐसे किया याद

बैठक में यूनियन के ये पदाधिकारी रहे मौजूद

बैठक में सीईडी के विभाग प्रमुख महाप्रबंधक राकेश पांडेय, इंटक महासचिव वंश बहादुर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष पूरन वर्मा, अतिरिक्त महासचिव शेखर कुमार शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एस रवि, उप महासचिव रमाशंकर सिंह, सीपी वर्मा, शिव शंकर सिंह, पीके विश्वास, वरिष्ठ सचिव राजकुमार, जीके अग्रवाल, सचिव ताम्रध्वज सिन्हा शामिल थे।

ये खबर भी पढ़ें: भत्ते, रिफंड ईपीएस शेयर, सेवानिवृत्ति के बाद वेतन पर बड़ी खबर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117