Suchnaji

नवोदय विद्यालयों में दाखिले के लिए किया गया अंतिम तिथि में वृद्धि

नवोदय विद्यालयों में दाखिले के लिए किया गया अंतिम तिथि में वृद्धि

सूचनाजी न्यूज | नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidhyalaya Samiti) ने कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब जेएनवीएसटी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन 7 अक्टूबर 2024 तक किया कर दिया गया है। पूर्व में, अंतिम तिथि 23 सितंबर 2024 निर्धारित की गई थी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: Big News : भिलाई में चला बुलडोजर, प्रशासन का बड़ा एक्शन, देखिए कहां हुई कार्रवाई

पीएम जवाहर नवोदय विद्यालय बेमेतरा (PM Jawahar Navodaya Vidyalay Bemetara) की प्राचार्या श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने प्रवेश संबंधी जानकारियों को साझा करते हुए बताया कि बेमेतरा जिले के छात्र और अभिभावक 2025-2026 शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु, जवाहर नवोदय विद्यालय का प्रवेश फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट दंअवकंलंण्हवअण्पद पर जाकर भर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: हिंदी दिवस पर कल्याण कॉलेज में बड़ा कार्यक्रम, विद्यार्थी, शोधार्थी, प्राध्यापक, प्राचार्य, उप प्राचार्य और विभागाध्यक्षों ने बांधा समा

प्रवेश का फॉर्म अपने मोबाइल फ़ोन से भी भरा जा सकता है। ज्ञात हो, यह फॉर्म बिल्कुल निःशुल्क है। जेएनवी कक्षा 6 में एडमिशन के लिए किसी बच्चे का जन्म 1 मई 2013 और 31 जुलाई 2015 के बीच हुआ होना चाहिए। किसी जिले के कक्षा 5वीं में पढ़ने वाला उम्मीदवार केवल संबंधित जिले के जेएनवी में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकता है।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : सेंट्रल स्टील मिनिस्टर के साथ SAIL चेयरमैन पहुंचे भिलाई, प्लांट विजिट के बाद अफसरों से होगी चर्चा

प्राचार्या लक्ष्मी सिंह ने सभी अभिभावकों से आग्रह करते हुए कहा कि जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalay Bemetara) चयन प्रवेश परीक्षा-2025 में जिले के अधिक से अधिक ग्रामीण परिवेश के प्रतिभाशाली छात्रों का चयन संभव हो सके इस हेतु विस्तारित अवधि के दौरान कक्षा टप् के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को तेज गति प्रदान करते हुए ज़्यादा से ज़्यादा आवेदन किया जाए तथा बिना अंतिम तिथि का इंतज़ार किए प्रतिभागी विद्यार्थियों का प्रवेश परीक्षा हेतु पंजीकरण किया जाना चाहिए जिससे अंतिम तिथि के समय वेबसाइट पर अतिरिक्त भार के वजह से पंजीकरण में असुविधा न हो।

ये खबर भी पढ़ें: Big News : PCC प्रभारी ने ली छत्तीसगढ़ कांग्रेस की अहम बैठक, विधानसभा, नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की बनी रणनीति

जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी. इसमें मेंटल एबिलिटी, अर्थमेटिक और लैंग्वेज से कुल 80 ऑब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। प्रवेश परीक्षा एक शिफ्ट में होगी, जो सुबह 11ः30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक चलेगी। आवेदन करने संबंधी किसी भी प्रकार की सहायता हेतु पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय बेमेतरा के सहायता संपर्क सूत्र संख्या +91-9993795103 पर मदद प्राप्त कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: कॉमरेड सीताराम येचुरी को दी गई श्रद्धांजलि

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117