Suchnaji

बोकारो स्टील प्लांट ने हॉट मेटल प्रोडक्शन में रचा कीर्तिमान, कार्मिकों ने बढ़ाया मान

बोकारो स्टील प्लांट ने हॉट मेटल प्रोडक्शन में रचा कीर्तिमान, कार्मिकों ने बढ़ाया मान
  • बोकारो स्टील प्रबंधन ने टीम ब्लास्ट फर्नेस तथा इस उपलब्धि को हासिल करने में सहयोगी सभी विभागों को बधाई दी है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बोकारो स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस विभाग में चार फर्नेस परिचालन से हॉट मेटल उत्पादन का एक नया कीर्तिमान बनाया है। टीम ब्लास्ट फर्नेस ने इस वित्त वर्ष में 14 मार्च तक चार फर्नेस के परिचालन से 4275843 टन हॉट मेटल का उत्पादन किया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष में चार फर्नेस के परिचालन से 4264800 टन हॉट मेटल का उत्पादन हुआ था।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें: तो क्या SAIL कर्मचारियों को 5000 नहीं 20 हजार मिलेगा फेस्टिवल एडवांस…!

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

अधिशासी निदेशक (संकार्य) बीके तिवारी तथा मुख्य महाप्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) एमपी सिंह के नेतृत्व में ब्लास्ट फर्नेस की टीम ने उत्कृष्टता के इस नए बेंचमार्क को स्थापित किया है। बोकारो स्टील प्रबंधन ने टीम ब्लास्ट फर्नेस तथा इस उपलब्धि को हासिल करने में सहयोगी सभी विभागों को बधाई दी है।

इधर-माइक्रो सर्फेसिंग तकनीक से होगा सड़क का निर्माण

बीएसएल के सीईडी विभाग द्वारा संयंत्र की सड़कों का ट्रीटमेंट माइक्रो सर्फेसिंग तकनीक से किया जाएगा। इस तकनीक से सड़क निर्माण का शुभारम्भ संयंत्र के मेन गेट के पास अधिशासी निदेशक(संकार्य) बीके तिवारी द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (सेवाएं) अनिल कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (सीईडी) शालिग्राम सिंह सहित सीईडी विभाग के अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: मिराज सिनेमा के बाद IOCL चोपड़ा पेट्रोल पंप सील, अगला नंबर Bhilai टाउनशिप के व्यापारियों का, देखें फोटो

माइक्रो सर्फेसिंग तकनीक के अंतर्गत कंक्रीट मिश्रण में एक विशेष केमिकल मिलाया जाता है, जो सड़क को सूखने के बाद मजबूती प्रदान करता है। इससे सड़क का ऊपरी सतह काफी लंबे समय तक चलता है। साथ ही सड़क पर पानी और नमी का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। इस तकनीक से इस्पात भवन के मेन गेट से संयंत्र मेन गेट तक, तथा संयंत्र मेन गेट से ई डी (वर्क्स) बिल्डिंग तक सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: दिव्यांग SAIL कर्मचारी ठीक से माउस पकड़ नहीं सकते, ऑनलाइन E-0 परीक्षा कैसे देंगे, टाउनशिप में चाहिए दोनों वक्त पानी