Suchnaji

Job Alert: SBI में निकली बंपर Vacancy, देख लें नोटिफिकेशन, जल्दी करें अप्लाई

Job Alert: SBI में निकली बंपर Vacancy, देख लें नोटिफिकेशन, जल्दी करें अप्लाई
  • SBI ट्रेड फायनेंस अफसर के पोस्ट पर होगी भर्ती।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ट्रेड फाइनेंस अफसर (Trade Finance Officer) के डेढ सौ पोस्ट पर वैकेंसी (Vacancy) को नोटिफाई किया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून तक किए जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें : पंचायत 3: BSP के पूर्व कर्मचारी के बेटे पलाश ने बनाया पंचायत की खूबसूरत थीम का गीतात्मक संस्करण’, सोशल मीडिया पर वायरल

AD DESCRIPTION

SBI में ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर (Trade Finance Officer), स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) जैसे पोस्ट पर रिक्रूटमेंट का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। नोटिफिकेशन पर नजर डालें तो ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के 150 पद पर रिक्रूटमेंट किया जाएगा। इसके लिए एलिजिबल कैंडिडेट्स ऑनलाइन प्रोसेस को फॉलो कर अप्लाई कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : शपथ पत्र को लेकर Bhilai Steel Plant के खिलाफ भड़के टाउनशिप के व्यापारी

इस रिक्रूटमेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन सात जून से आरंभ हो चुका है, जबकि एप्लीकेशन करने की लास्ट डेट 27 जून तक तय की गई है।

यहां देखिए फीस

इस पोस्ट के लिए वर्गवार एप्लीकेशन फीस भी तय की गई है। जनरल (UR), OBC और EWS वर्ग के कैंडिडेट्स को सात सौ 50 रूपए एप्लीकेशन फीस देनी होगी। इसी तरह से अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और पीडब्ल्यूडी (PWD) के कैंडिडेट्स के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस पूरी तरह से फ्री रखी गई है। कैंडिडेट्स फीस ऑनलाइन मोड से पेड कर सकते है।

ये खबर भी पढ़ें : शपथ पत्र को लेकर Bhilai Steel Plant के खिलाफ भड़के टाउनशिप के व्यापारी

तय की गई है उम्र सीमा

इस रिक्रूटमेंट के लिए एज लिमिटेशन भी फिक्स किया गया है। फॉर्म भरने के लिए मिनिमम एज 23 ईयर होनी चाहिए। जबकि एज 32 तक के ही एप्लीकेंट एक्सेप्ट किए जाएंगे। इसके लिए आयु की गणना 31 दिसंबर 2023 को आधार में रखकर की जाएगी। इसी तरह से रिजर्व कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को नियमत: उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : EPFO NEWS: IGMS है बड़े काम का पोर्टल, घर बैठे मिलेगी बड़ी फैसिलिटी, जानें

यह है एलिजिबिलिटी

इस वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स एफिलिएटेड यूनिवर्सिटी से कम से कम बैचलर होने चाहिए। इसके अलावा रिलेटेड फील्ड डिप्लोमा, एक्सपीरियंस होना चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया में कैंडिडेट्स का सलेक्शन एप्लीकेशन फॉर्म को शॉर्ट लिस्ट करने के बाद इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल के बेस पर किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : BSP में मान्यता काल खत्म होने से पहले BMS एक्शन में, पदनाम, बायोमेट्रिक और कर्मचारियों को साधने पर बड़ी प्लानिंग

चेक करें वेबसाइट

इस रिक्रूटमेंट प्रोसेस के लिए कैंडिडेट को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन एप्लीकेशन (Online application) करना होगा, जो कैंडिडेट उल्लेखित पोस्ट के लिए एप्लीकेशन करना चाहते है उन्हें पहले ऑफिशियली नोटिफिकेशन को देख लेना चाहिए, जिसके बाद ही आवेदन करने की ऑनलाइन प्रक्रिया को फॉलो करें।

ये खबर भी पढ़ें : Coal India में हो गया 2 वेतन समझौता, SAIL में 89 महीने से अधूरा, अब बायोमेट्रिक की शर्त, CITU ने कहा-नहीं लेंगे TA- DA, पढ़िए अंदर की बात…

ये जरूर करें

कैंडिडेट को एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) में मांगी गई सभी डिटेल सही ढंग से भरना होगा। आवश्यक कागजात अपलोड करना पड़ेगा। इसके बाद एप्लीकेशन फीस पेड करना पड़ेगा। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) पूरा भरने के बाद सबमिट कर इसका प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखना बेहतर होगा।

ये खबर भी पढ़ें : Modi सरकार बनते ही Pension Ministry हरकत में, पेंशनभोगियों के लिए बड़े फैसले