Big Breaking: बसपा ने छत्तीसगढ़ चुनाव में ठोका ताल, 17 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, देखें 26 कैंडिटेड की डिटेल

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए राजनैतिक पार्टियों द्वारा अब जमकर तैयारी की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बाद  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी हैं। इस लिस्ट में 17 उम्मीदवारों को विधानसभा चुनाव में उतारा गया है। इसके पहले बसपा ने पहली सूची में टोटल नौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

बसपा द्वारा 17 नामों की सूची आज यानी मंगलवार को जारी की गई। इससे ठीक एक दिन पहले सोमवार को निर्वाचन आयोग द्वारा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनावी तारीखों का ऐलान किया गया है।

वहीं] सोमवार शाम को ही प्रदेश की प्रमुख विपक्ष दल भारतीय जनता पार्टी (CG BJP) द्वारा 64 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी गई। 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

 

बसपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची
भटगांव से नरेंद्र साहू, पत्थलगांव सेन्नोसेंट कुजूर, सारंगढ़ से नारायण रत्नाकर, धर्मजयगढ़ से सत्यावती राठिया, रामपुर से जगतराम राठिया, सरायपाली से जय नारायण किशोर, खल्लारी से सूफल साहू, कुरूद से लालचंद पटेल, पंडरिया से चैतराम राज, डोंगरगढ़ से बहादुर कुर्रे, भानुप्रतापपुर से जालम सिंग जुर्री, केशकाल से दिनेश कुमार मरकाम, कोंडागांव से गिरधर नेताम, बस्तर से रामधर बघेल, जगदलपुर से संपत कश्यप, कोंटा से मासा मडकामी और बीजापुर से अजय कुड़ियम को बसपा द्वारा प्रत्याशी बनाया गया है। 

 

नौ उम्मीदवारों की देखिए यह पहली सूची
मस्तूरी सीट से पूर्व प्रदेशध्यक्ष दाऊराम रत्नाकर, नवागढ़ से ओमप्रकाश बाजपेयी, जांजगीरचांपा से राधेश्याम सूर्यवंशी, जैजैपुर से केशव प्रसाद चंद्रा, पामगढ़ से इंदु बंजारे, अकलतरा से डॉ.विनोद शर्मा, बिलाईगढ़ से श्याम टंडन, बेलतरा से राजकुमार सूर्यवंशी और सामरी सीट से आनंद तिग्गा को बसपा के प्रत्याशी घोषित किए गए है।

बसपाजोगी गठबंधन ने जीती थी 07 सीटें
छत्तीसगढ़ में 2018 विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में जोगी कांग्रेस ने पांच सीट और बसपा ने दो सीट पर जीत हासिल की थी। इसमें जैजैपुर से केशव प्रसाद चंद्रा और पामगढ़ सीट से इंदु बंजारे ने चुनाव जीता था। वहीं 2023 चुनाव में जोगी कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने के इरादे से आगे बढ़ रही है। मगर क्षेत्रीय पार्टियों के साथ जोगी कांग्रेस के गठबंधन की तमाम चर्चाएं भी हो रही है।

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें