Suchnaji

Bhilai Steel Plant के SMS 2 हाई स्पीड कास्टर नंबर 6 ने बनाया नया रिकॉर्ड

Bhilai Steel Plant के SMS 2 हाई स्पीड कास्टर नंबर 6 ने बनाया नया रिकॉर्ड

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र का स्टील मेल्टिंग शॉप-2 निरन्तर नए कीर्तिमान रच रहा है। एसएमएस-2 के हाई स्पीड कास्टर क्रमांक-6 ने एक बार फिर 22 जून को सिंगल सीक्वेंस में 62 हीट का नया रिकॉर्ड बनाया। 17 अप्रैल 2023 को हासिल किए गए 60 हीट के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड को पार करते हुए नया कीर्तिमान दर्ज किया है।

कास्टिंग 22 जून को दोपहर 1.41 बजे शुरू हुई और 24 जून को सुबह 09.40 बजे समाप्त हुई। 22 जून 2023 को सिंगल सीक्वेंस में कास्टर का कुल रनिंग टाइम अधिकतम 44 घंटे था। एसएमएस-2 के हाई स्पीड कास्टर क्रमांक-6 ने सिंगल सीक्वेंस में 62 हीट के रिकॉर्ड को टंडिश में कुछ मॉडिफिकेशन यानी एसईएन, इम्पैक्ट पैड, स्लाइड गेट प्लेट्स और टंडिश लाइनिंग द्वारा हासिल किया।

AD DESCRIPTION

उल्लेखनीय है कि कास्टर 6 टीम द्वारा तकनीकी मानदंडों का सख्ती से पालन करते हुए, उच्च स्तर की परिचालन दक्षता के माध्यम से रिकॉर्ड प्रदर्शन संभव हुआ है। प्लेट मिल को हॉट चार्जिंग हीट (58) की उच्चतम संख्या भी सीधे ही प्राप्त हुई, जिससे प्लेट मिल को अपनी रोलिंग दर बढ़ाने में मदद मिलेगी।

महाप्रबंधक (ऑपरेशन) आलोक माथुर ने परिचालन टीम का नेतृत्व किया। मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल टीमों का नेतृत्व महाप्रबंधक (मैकेनिकल), योगेश शास्त्री, महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) सौरव जैन किया। मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस 2) एसके घोषाल ने एसएमएस-2 के कास्टर 6 की प्रतिबद्ध टीम को नया मील का पत्थर स्थापित करने हेतु बधाई दी।

इसके साथ ही भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता तथा कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार और संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इस उपलब्धि के लिए कास्टर 6 टीम को बधाई प्रेषित की।