Suchnaji

Chhattisgarh Chief Minister: विष्णु देव साय पहुंचे भगवान राम की चौखट पर

Chhattisgarh Chief Minister: विष्णु देव साय पहुंचे भगवान राम की चौखट पर
  • विष्णुदेव साय ने भगवान श्रीराम, माता जानकी हनुमान जी और शिवजी की पूजा अर्चना की।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शपथ लेने से पहले आस्था की चौखट पर पहुंच रहे हैं। प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन और पुलिस महानिदेशक  अशोक जुनेजा ने सौजन्य मुलाकात कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  चुनाव खत्म होते ही Bhilai Township के कब्जेदारों पर टूट पड़ा BSP इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट

छत्तीसगढ़ प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज सुबह राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित भगवान श्रीराम के मंदिर पहुंचे। मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय ने भगवान श्रीराम, माता जानकी हनुमान जी और शिवजी की पूजा अर्चना कर छत्तीसगढ़ प्रदेश के चहुंमुखी विकास और प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की कामना की।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Feedback Scheme में 12 हजार, Great Place To Work सर्वे में महज 1400 कार्मिक, नौकरी की चाहत कितनी आएगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Chief Minister Vishnudev Sai) ने इस अवसर पर कहा कि भगवान श्री राम का आशीर्वाद इसी तरह बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (CM) विष्णुदेव साय का फैसला रविवार को हो गया था। सरगुजा संभाग से आने वाले पहले मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री होंगे। हम सब पर बना रहे। छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के समुचित विकास और छत्तीसगढ़ प्रदेश विकास के क्षेत्र में देश में अपना महत्वपूर्ण स्थान स्थापित करें, यही भगवान से हमारी कामना है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Feedback Scheme में 12 हजार, Great Place To Work सर्वे में महज 1400 कार्मिक, नौकरी की चाहत कितनी आएगी रिपोर्ट

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (CM) विष्णुदेव साय (Chief Minister Vishnudev Sai) का फैसला रविवार को हो गया था। सरगुजा संभाग से आने वाले पहले मुख्यमंत्री होंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ के पहले आदिवासी मुख्यमंत्री होंगे।

जशपुर जिले की कुनकुरी सीट से 2023 में विधायक बने हैं। 1990 में तपकरा से विधायक बने थे। 1999 से 2004 तक रायगढ़ से लोकसभा सांसद रहे हैं। 2014 में मोदी की पहली कैबिनेट में केंद्रीय राज्य मंत्री बनाए गए थे। केंद्र में इस्पात राज्य मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। दो बार छत्तीसगढ़ प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (CG BJP) के अध्यक्ष रह चुके हैं। 2023 में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) कांग्रेस के विधायक यूडी. मिंज को 25 हज़ार वोटों से हरा कर विधायक बने हैं। विष्णु देव साय, डॉ.रमन सिंह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के करीबी माने जाते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL News: कर्मचारियों को प्रमोशन से रोकने का हथियार बना NEPP, अफसरों की मनमर्जी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117