25वीं AIMA राष्ट्रीय प्रबंधन क्विज प्रतियोगिता में BSP HR-L&D की टीम का बजा डंका

  • बीएसपी के HR-L&D में क्विज प्रतियोगिता के विजेता हुए सम्मानित। ईडी पीएंडए पवन कुमार ने सम्मानित किया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL -Bhilai Steel plant) के एचआर-एल एंड डी (पूर्ववर्ती एचआरडी) विभाग ने सितंबर-अक्टूबर 2024 में आयोजित 25वीं एआईएमए राष्ट्रीय प्रबंधन क्विज में 5 टीमों को स्पांसर किया है।

ये खबर भी पढ़ें: CG News: पुलिस की वर्दी पहनने का ख्वाब अब होगा पूरा, उम्र में 5 साल की छूट

क्विज प्रतियोगिता में विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम (पीएसयू) और निजी क्षेत्र की कुल 125 से अधिक टीमों ने भाग लिया था। सहायक महाप्रबंधक (ओपी-2) उमेश माल्यथ और वरिष्ठ प्रबंधक (एचआर) निवेश विजन ने मेगा एचआर क्विज में प्रथम रनर-अप और उप प्रबंधक (एचआर-एलएंडडी) सुष्मिता पाटला व उप प्रबंधक (एचआर) शालिनी चौरसिया की टीम ने द्वितीय रनर अप का स्थान प्राप्त किया। विजेता टीमों ने भिलाई आकर कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) श्री पवन कुमार को विजेता ट्रॉफी सौंपी।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, जल संकट होगा दूर

कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) पवन कुमार ने एचआर क्विज़ की प्रथम और द्वितीय उपविजेता टीमों को 03 अक्टूबर 2024 को सम्मानित किया। इस सम्मान समारोह में मुख्य महाप्रबंधक (एचआर-एल एंड डी एंड, बीई) निशा सोनी और मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) संदीप माथुर विशेष रूप से उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: BSP News: स्वच्छता का मंत्र, सफाई मित्रों का सम्मान, भिलाई टाउनशिप में ईडी संग अफसरों-कर्मियों ने उठाया झाड़ू

पवन कुमार ने दोनों टीमों को बधाई दी और कहा कि क्विज़िंग सत्र के दौरान इस तरह की सीख कर्मचारियों की समग्र प्रबंधकीय भूमिका के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने एचआर-एल एंड डी विभाग द्वारा लगातार क्विज़िंग सत्र आयोजित करने और कर्मचारियों को सीखने हेतु मंच प्रदान करने के लिए विभाग की प्रशंसा की। श्री पवन कुमार ने एचआर-एल एंड डी विभाग की इस लंबे समय से चली आ रही पहल की सराहना की।

ये खबर भी पढ़ें: BIG NEWS: DPS Bhilai में बच्ची से गंदी हरकत का केस पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, मैनेजमेंट पुलिस, SP लपेटे में

अन्य दो टीमें जिनमें महाप्रबंधक (परियोजनाएं) हरप्रीत सिंह व सहायक महाप्रबंधक (परियोजनाएं) उमेश साहू तथा सहायक महाप्रबंधक (एसपी-3) विकास प्रताप पिपरानी व सहायक महाप्रबंधक (टी एंड डी) आशीष कुमार की टीम इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में क्षेत्रीय विजेता बनकर उभरी।

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 Pension: महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव से पहले पेंशन 7500 न होने पर लाखों पेंशनभोगी भाजपा के खिलाफ करेंगे मतदान

उल्लेखनीय है कि भिलाई में क्विज़िंग की समृद्ध संस्कृति रही है, लेकिन हाल के दिनों में इसे और मजबूती मिली, जब एल एंड डी (पूर्ववर्ती एचआरडी) विभाग ने मार्च 2022 में एचआरडीसी में अपने मासिक बिजनेस एंड मैनेजमेंट क्विज़ इवेंट ‘क्वेस्टऑन’ को फिर से लॉन्च किया।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL बायोमेट्रिक पर ALC Labour Court से बड़ी खबर, स्टैंडिंग ऑर्डर ने फंसाया पेंच

यह कार्यक्रम हर महीने के चौथे शनिवार को आयोजित किया जाता है और यह एक्सक्यूटिव और नॉन-एक्सक्यूटिव दोनों की 2-सदस्यीय टीमों के लिए खुला होता है। इसका संचालन बीएसपी के इन-हाउस क्विज़ मास्टर्स द्वारा किया जाता है। इससे बीएसपी के पास अब क्विज़ मास्टर्स के साथ-साथ क्विज़र्स का भी एक समृद्ध समूह है।

ये खबर भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में खादी कपड़ा खरीदने पर 25% की बंपर छूट

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें