Suchnaji

BSP ने कब्जेदारों को मुहब्बत से समझाया, कोई नहीं माना, तोड़फोड़ होते ही सब भागे…

BSP ने कब्जेदारों को मुहब्बत से समझाया, कोई नहीं माना, तोड़फोड़ होते ही सब भागे…
  • संपदा न्यायालय के आदेश पर भिलाई स्टील प्लांट के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट की कार्रवाई जारी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL Bhilai Steel Plant) के नगर सेवाएँ विभाग (Municipal Services Department) के प्रवर्तन अनुभाग द्वारा पांचवे दिन संपदा न्यायालय (Estate Court) के आदेश पर कब्जेदारों का बेदखल किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : 7 साल में 6.2 करोड़ से ज्यादा EPFO सब्सक्राइबर, NPS सदस्यों की संख्या बढ़ी, Modi सरकार ने कहा- Citigroup की रिपोर्ट गलत

डिक्री क्रमांक 97/2023, 98/2023, 99/2023, 100/2023, 101/2023, 102/2023, 103/2023, 104/2023, 105/2023, 106/2023 का अनुपालन करते हुए पुलिस बल के सहायता से अवैध कब्जेधारियों के विरुद्ध कार्यवाही जारी रही।

ये खबर भी पढ़ें DPS की अवैध बाउंड्री, कलेक्टर साहिबा तोड़वा दीजिए, नहीं होगा ट्रैफिक जाम

इन 16 डिक्री आदेश आवास से अवैध कब्जेधारी को बेदखल किया गया। अब तक 139 आवासों की डिक्री हो चुकी है। 12 जुलाई को सेक्टर-06 के अनफिट ब्लॉक्स में कुल 39 आवासों को खाली कराया गया है। इन आवासों की बिजली काट दी गई और दरवाजे खिड़कियों को निकाल दिया गया है। साथ ही सिविल विभाग द्वारा पार्शियल डिमोलिशन (आंशिक रूप से ध्वस्त) करना शुरू कर दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें केंद्रीय श्रम मंत्रालय से ESI और EPF पर बड़ी खबर, BMS ने मांगा 5000 रुपए न्यूनतम पेंशन

बीएसपी भूमि पर अवैध रूप से निर्मित आवास को जेसीबी द्वारा तोड़ा गया। उन्हें पहले समझाइश दी गई तथा संपदा न्यायालय द्वारा भी उन्हें तत्काल आवास खाली करने की हिदायत दी गई थी। परंतु इन कब्जाधारियों ने हठपूर्वक बीएसपी भूमि पर निर्मित आवास को खाली नहीं किया।

ये खबर भी पढ़ें सरकार का तुगलकी फरमान, एक-दो नहीं पांच लाख उल्लुओं को मारने का जारी हुआ फरमान

अवैध कब्ज़ा के साथ-साथ अवैध बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स को भी हटाया

बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है और इस मामले में बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं करेगी ना ही किसी को कोई छूट दी जायेगी। पुलिस बल के उपस्थिति में बीएसपी टाउनशिप के विभिन्न सेक्टरों में अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही जारी रहेगी।

साथ ही बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) ने अवैध कब्ज़ा के साथ-साथ अवैध बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स को भी हटाया।बिना अनुमति के निर्माण, शेड बनाना, क्वार्टरों पर अवैध कब्जा करने के साथ ही साथ ही देखा जा रहा है कि इस्पात नगरी भिलाई के सौंदर्य को भी क्षति पहुचाई जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें Bhilai Big Breaking: सैक्स रैकेट का खुलासा, 7 धराए, पहली बार कम उम्र की लड़कियां भी पकड़ाई, देखिए वीडियो

जगह जगह होर्डिंग्स, बैनर, पोस्टर, वाल पेंटिंग आदि के माध्यम से अविध रूप से प्रचार किया जा रहा है, यह पूर्णतः गलत है। बिना अनुमति के इस्पात नगरी या बीएसपी क्षेत्र में फ्लेक्स, पोस्टर, होर्डिंग्स आदि लगाना या किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री को लगाना दंडनीय और गैरकानूनी है। इससे संयंत्र की शासकीय सम्पत्ति को क्षति पहुँचती है तथा इस्पात नगरी के सौंदर्य को नुकसान होता है।

ये खबर भी पढ़ें Stock Market Crash: आपके भी पैसे डूबे, SAIL, CIL, JSW, Adani, Tata के शेयर भाव गिरे औंधे मुंह

भू-माफियाओं के विरुद्ध कई प्रयास

भिलाई इस्पात संयंत्र ने अवैध कब्ज़ा और भू-माफियाओं के विरुद्ध कई प्रयास किये हैं और अब भी इस दिशा में प्रयासरत है। बीएसपी सम्पतियों के गैरकानूनी खरीदी एवं बिक्री आदि के विरुद्ध प्रबंधन ने कई अभियान चलाए, जिसके तहत आम जनता को जागरूक भी किया गया। आगे भी इस तरह के प्रकरण मिलने या नियमों का उल्लंघन करने पर, नियमानुसार उन पर कड़ी क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी।

ये खबर भी पढ़ें Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में कर्मचारियों की जान खतरे में, चाकू लेकर घुसे 5 चोर, CISF पर उठी अंगुली

सूचना के माध्यम से चेतावनी भी

ऐसे सभी व्यक्तियों को सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा, सार्वजनिक वैधानिक सूचना के माध्यम से चेतावनी भी दी जा चुकी है कि वे अवैध गतिविधियों को तत्काल समाप्त कर दें, अन्यथा उनके विरुद्ध उन्ही के जोखिम और लागत पर कानून और / या कंपनी की नियमानुसार सख्त दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी और उन पर हर्जाना भी लगाया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट की कैंटीन में गिरा कर्मचारी, मचा हड़कंप, पिछले दिनों रेस्ट रूम में मिल चुकी है लाश

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117