Suchnaji

राउरकेला इस्पात संयंत्र से बड़ी खबर: कार्मिकों की मेहनत से मिला यह राष्ट्रीय पुरस्कार

राउरकेला इस्पात संयंत्र से बड़ी खबर: कार्मिकों की मेहनत से मिला यह राष्ट्रीय पुरस्कार
  • पर्यावरण उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित ग्रीनटेक पी.सी.डब्ल्यू.आर. उत्कृष्टता पुरस्कार 2024 जीता।
  • ग्रीनटेक फाउंडेशन, एक प्रसिद्ध गैर सरकारी संगठन है, जो पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहा है।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) (SAIL -Rourkela Steel Plant) ने ग्रीनटेक फाउंडेशन (Green Tech Foundation) द्वारा 27 जुलाई को गुवाहाटी, असम में आयोजित एक शानदार समारोह में वित्तीय वर्ष 2023-2024 के दौरान पर्यावरण प्रबंधन और Waste Utilization and Recycling Efforts में उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए प्रतिष्ठित ‘ग्रीनटेक प्रदूषण नियंत्रण अपशिष्ट प्रबंधन और पुनर्चक्रण (Greentech Pollution Control Waste Management and Recycling) (पी.सी.डब्ल्यू.आर.) उत्कृष्टता पुरस्कार 2024’ जीता है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: श्रम मंत्रालय: ग्रेच्युटी, न्यूनतम मजदूरी, नियोक्ता, ट्रेड यूनियन को लेकर हैं परेशान तो समाधान पोर्टल पर आइए

असम राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Assam State Pollution Control Board) के अध्यक्ष, डॉ. अरूप कुमार मिश्रा ने पुरस्कार प्रदान किया। मुख्‍य महा प्रकंधक (सी.ओ. और सी.सी.डी.) तुलाराम बेहेरा और महा प्रबंधक प्रभारी (पर्यावरण इंजीनियरिंग विभाग), पी.सी.दाश ने आर.एस.पी. की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट के 5 DGM, 2 AGM, 1 मैनेजर का तबादला, ओए जनरल सेक्रेटरी की भी बदली कुर्सी

यह पुरस्कार इस्पात निर्माण पर आर.एस.पी. के पर्यावरण अनुकूल प्रयासों के लिए प्रदान किया गया, जिसमें वायु प्रदूषक उत्सर्जन पर नियंत्रण, अपशिष्ट निर्वहन, अपशिष्ट उपयोग में अधिकतम वृद्धि, हरियाली का विस्तार, जल संरक्षण और लोगों के उत्थान के लिए सी.एस.आर. गतिविधियाँ शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Good News: 120 कलाकारों की अद्भुत प्रस्तुति, भरत मुनि की नायिकाओं का होगा मंचन

विशेषतः ग्रीनटेक फाउंडेशन, एक प्रसिद्ध गैर सरकारी संगठन है, जो पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रहा है तथा अपशिष्ट प्रबंधन और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए संगठनों / कंपनियों/व्यक्तियों को हर साल प्रदूषण नियंत्रण अपशिष्ट प्रबंधन और पुनर्चक्रण पुरस्कार प्रदान करता है।

ये खबर भी पढ़ें: Bokaro Steel Plant में हादसा, क्रेन के हुक-रोप में फंसा मजदूर का हाथ, 2 अंगुली लहूलुहान

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117