Suchnaji

बलात्कार के बाद डाक्टर की हत्या, अस्पताल में हंगामा, हड़ताल शुरू, इमरजेंसी सेवाएं ठप

बलात्कार के बाद डाक्टर की हत्या, अस्पताल में हंगामा, हड़ताल शुरू, इमरजेंसी सेवाएं ठप
  • आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने इस कांड को निर्भया पार्ट-2 करार दिया है।

सूचनाजी न्यूज, कोलकाता। इस वक्त देशभर के डाक्टरों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। कोलकाता में एक डाक्टर का पहले बलात्कार किया गया, फिर दरिंदों ने हत्या कर दी। इस घटना को निर्भया पार्ट-2 (Nirbhaya Part-2) बताते हुए देशभर के डाक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कोलकाता से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक हंगामा मचा हुआ है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: 15 अगस्त 2024: CM साय रायपुर, विजय शर्मा बस्तर, तोखन साहू मनेंद्रगढ़, केदार कश्यप DURG, रमन सिंह राजनांदगांव में करेंगे ध्वजारोहण, पढ़िए पूरी List

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर (Trainee Doctors in Kolkata) के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या से आक्रोशित 3 लाख डॉक्टर हड़ताल पर है। कोलकाता के जिस जिस मेडिकल कॉलेज (Medical College) में घटना हुई है, उसकी प्रिंसिपल ने इस्तीफा दे दिया। डाक्टर की हत्या पर अक्रोशित कोलकाता के अस्पतालों से लेकर दिल्ली AIIMS, दिल्ली RML, लखनऊ के KGMU के सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें: कोशियारी समिति की रिपोर्ट पर 3000 पेंशन, 10 साल का एरियर दीजिए मोदीजी…

कोलकाता की एक महिला डॉक्टर का यौन उत्पीड़न करने और उसके बाद निर्मम हत्या के विरोध की आंच अब दिल्ली सहित अन्य महानगरों में भी फैल गई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली (All India Institute of Medical Sciences Delhi), राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) सहित राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों ने इस घटना के विरोध में हड़ताल की घोषणा की है।

ये खबर भी पढ़ें: महंगाई छू रही आसमान, 1400 रुपए की पेंशन में EPS 95 पेंशनभोगियों का चल रहा घर, यही है चोट पर नमक छिड़कना

हड़ताल पर जाने की वजह से बड़े अस्पतालों में ओपीडी, ओटी, वार्ड में रेसिडेंट डॉक्टर्स की सेवा उपलब्ध नहीं होंगी। सरकारी अस्पतालों (Government Hospital) में सिर्फ इमरजेंसी सर्विसेज (Emergency Services) में रेसिडेंट्स डॉक्टर ड्यूटी (Resident Doctor Duty) पर उपलब्ध होंगे। वहीं, कोलकाता की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवार से फोन पर बात की है। दोषी को फांसी की सजा दिलाने की बात कही है। वहीं, प्रदर्शन कर रहे ट्रेनी डाक्टर, नर्सिंग छात्र-छात्राएं, अस्पताल के स्टाफ का कहना है कि इस केस में सिर्फ 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि यह घटना अकेले नहीं बल्कि गैंगरेप का रूप है। इसलिए निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जिम्मेदार अधिकारियों पर सीधी कार्रवाई की जाए।

ये खबर भी पढ़ें: जब उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा कांवड़ियों को परोसने लगे दाल-भात, सब्जी, खीर, पूड़ी और हलवा…

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117