Suchnaji

BSP NEWS: यूआरएम के आरसीएल कर्मचारियों को अब मिला लॉकर, BAKS की मेहनत लाई रंग

BSP NEWS: यूआरएम के आरसीएल कर्मचारियों को अब मिला लॉकर, BAKS की मेहनत लाई रंग

रेस्ट रूम, शौचालय को लेकर विभाग के कर्मचारी कई बार अपने अधिकारी से बोल चुके थे, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो रहा था।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बीएसपी अनाधिशासी कर्मचारी संघ के पास युआरएम में कार्यरत आरसीएल विभाग के कार्मिको ने शिकायत दर्ज कराया था कि उनको समान रखने के लिए लॉकर की सुविधा, शौचालय तथा रेस्ट रुम की सुविधा नहीं दिया गया है। इसको संज्ञान लेकर बीएकेएस ने यूआरएम के मुख्य महाप्रबंधक, ईडी वर्क्स, उप निदेशक औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को मांग पत्र भेजा था।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

इस पर उप निदेशक औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा ने संज्ञान लेकर माँगो को पूरा कराने का निर्देश दिया था। इस पर 17.08.2024 को मुख्य महाप्रबंधक यूआरएम के साथ यूनियन का मीटिंग आयोजित हुआ। मीटिंग के दौरान यूआरएम प्रबंधन की तरफ से यूआरएम के सीजीएम, आरसीएल विभाग के महाप्रबंधक , बीएकेएस टीम के पदाधिकारियों एवं आरसीएल विभाग के यूनियन कार्यकारणी सदस्य थे।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL E0 रिजल्ट में बड़ी धांधली का आरोप, 109 के बजाय 81 कर्मचारी ही बने अधिकारी, 28 कर्मी को नुकसान

इस तरह मामला हल हुआ

रेस्ट रूम, शौचालय को लेकर विभाग के कर्मचारी कई बार अपने अधिकारी से बोल चुके थे, लेकिन समस्या का निदान नहीं हो रहा था। इसके बाद मुख्य महाप्रबंधक यूआरएम को पत्र लिखा गया। पत्र की प्रतिलिपि ईडी वर्क्स को भी दिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश इन तीनों में से किसी को औद्योगिक संबंध विभाग के द्वारा पत्र दिया ही नहीं गया।

ये खबर भी पढ़ें: EPFO NEWS: कर्मचारी भविष्य निधि के खातों, TDS, पेंशन,एडवांस की पात्रता पर बड़ी खबर

बीएकेएस ने निबंधित डाक से पत्र भेज कर उप निदेशक औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा दुर्ग के संज्ञान में मामले को लाया। उनके द्वारा बीएसपी प्रबंधन को मामला हल कराने का निर्देश दिया गया, जिसके बाद यूआरएम प्रबंधन के साथ मीटिंग में आरसीएल विभाग के कर्मचारियों ने अपनी समस्या को रखा। जिसपर यूआरएम के मुख्य महाप्रबंधक ने गंभीरता दिखाते हुए त्वरित हल करने का आश्वासन दिया।

ये खबर भी पढ़ें: भत्ते, रिफंड ईपीएस शेयर, सेवानिवृत्ति के बाद वेतन पर बड़ी खबर

प्रबंधन ने फोन कर जानकारी दी

शनिवार देर शाम आरसीएल विभाग के कर्मचारियों ने फ़ोन पर जानकारी दिया कि लाकर उपलब्ध करवा दिया गया है। बाकी सुविधा भी अविलंब करवाने का आश्वासन दिय गया है।

यूनियन का टॉप एजेंडा

बीएकेएस भिलाई कोषाध्यक्ष नवीन कुमार मिश्रा ने बताया कि बीएकेएस कर्मचारियों से जुड़े प्रत्येक मुद्दों को हल कराने के लिए प्रत्येक फोरम पर जाने के लिए वचनबद्ध है। यूनियन पूरी तरह कर्मचारियों द्वारा, कर्मचारियो के लिए ही संचालित है। वेज रीविजन में भेदभाव, एनजेसीएस में सुधार, कर्मचारियों के स्थानीय सुविधाओं को बेहतर करवाना, यूनियन का टॉप एजेंडा है।

ये खबर भी पढ़ें: ईपीएफओ का नया ऑनलाइन मॉड्यूल लांच, छूट का खुला द्वार

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117