Suchnaji

Utkal Day 2024: सेल राउरकेला स्टील प्लांट के आंगन में संगीत, नृत्य और म्यूजिकल फाउंटेन

Utkal Day 2024: सेल राउरकेला स्टील प्लांट के आंगन में संगीत, नृत्य और म्यूजिकल फाउंटेन
  • 2005 में स्थापित किया गया यह फव्वारा एक दशक से अधिक समय तक चलने के बाद बंद हो गया था। 
  • उत्कल दिवस के शुभ अवसर पर लेजर और वीडियो शो की अतिरिक्त सुविधाओं लैस फव्वारा पुनः प्रारंभ किया गया। 

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। उत्कल दिवस समारोह के उपलक्ष्य में सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (SAIL – Rourkela Steel Plant) द्वारा इंदिरा गांधी पार्क में एक विशेष समारोह आयोजित किया गया।

AD DESCRIPTION

निदेशक प्रभारी (डीआईसी), आरएसपी सह बोकारो स्टील प्लांट के अतिरिक्त प्रभार अतनु भौमिक समारोह के मुख्य अतिथि थे।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ प्रदेश इंटक की कार्यकारिणी बैठक: भिलाई स्टील प्लांट के कर्मियों की बड़ी तैयारी

इस अवसर पर अध्यक्ष (दीपिका महिला संघति), सीमा देब भौमिक, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) एसआर सूर्यवंशी, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन सह परियोजना के अतिरिक्त प्रभार) तरूण मिश्रा, कार्यपालक निदेशक (खान) आलोक वर्मा और कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा) एके बेहुरिया, कार्यपालक निदेशक (एसआरयू) पीके रथ, दीपिका महिला संघति की उपाध्यक्षाएं, हर्षाला सूर्यवंशी, प्रभाती मिश्रा, नम्रता वर्मा, मुख्य महाप्रबंधक और उनके जीवनसाथी, विभागों के प्रमुख और संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, प्रमुख ट्रेड यूनियनों और आरएसपी एग्जीक्यूटिव एसोसिएशन के पदाधिकारी और साथ ही बड़ी संख्या में संयंत्र के पुरस्कार विजेता एवं  कर्मचारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Biometric: बोकारो स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस में बायोमेट्रिक पर बवाल

कार्यक्रम की शुरुआत गणमान्यों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करने और उत्कलमणि गोपबंधु दास और उत्कल गौरव मधुसूदन दास के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई।

प्रसिद्ध गायिका आशा लता षडंगी और उनकी टीम द्वारा ‘बंदे उत्कल जननी’ गान प्रस्तुत किया गया। भंज कला केंद्र के कलाकारों द्वारा ‘तुही मो जन्म भूमि..’ गीत पर एक सुंदर ओडिसी नृत्य प्रस्तुत किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई पॉवर हाउस अंबेडकर चौक को लेकर बड़ी खबर, पढ़िए डिटेल

शाम का मुख्य आकर्षण नवीनीकृत बीजू पटनायक म्यूजिकल फाउंटेन में संगीत, वीडियो और लेजर शो का शानदार प्रदर्शन था। इस अवसर पर संगीतमय फव्वारे की जल स्क्रीन पर प्रदर्शित अपने संदेश में, श्री अतनु भौमिक ने ओडिशा राज्य के गौरव को बनाए रखने और बढ़ाने के लिए आरएसपी की प्रतिबद्धता दोहराई।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई पॉवर हाउस अंबेडकर चौक को लेकर बड़ी खबर, पढ़िए डिटेल

गौरतलब है कि, 2005 में स्थापित किया गया यह फव्वारा एक दशक से अधिक समय तक चलने के बाद बंद हो गया था। उत्कल दिवस के शुभ अवसर पर लेजर और वीडियो शो की अतिरिक्त सुविधाओं लैस फव्वारा पुनः प्रारंभ किया गया।

इसे जनता के दर्शन के लिए खोल दिया गया है और यह सोमवार को छोड़कर प्रति दिन शाम 7 बजे संचालित होगा। कार्यक्रम का संचालन कोल्ड रोलिंग मिल के अनिल मलिक द्वारा किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में वोटिंग का समय तय