Suchnaji

SAIL, RINL, FSNL पर बड़ी खबर: NCOA ने की इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी से मुलाकात, RINL पर मंत्रालय में अहम बैठक

SAIL, RINL, FSNL पर बड़ी खबर: NCOA ने की इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी से मुलाकात, RINL पर मंत्रालय में अहम बैठक
  • इस्पात मंत्री कुमार स्वामी से NCOA की भेंट, RINL व FSNL पर चर्चा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। नेशनल कंफ्रेडेशन आफ आफिसर्स एसोसिएशन (National Confederation of Officers Association) (NCOA) की कोर टीम ने कार्यकारी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर (Working President Narendra Kumar Banchhor) के नेतृत्व में भारी उद्योग एवं इस्पात मंत्री एचडी कुमार स्वामी से मुलाकात की। इस बैठक के प्रारंभ में नैको के पदाधिकारियों ने सेल में उच्च अधिकारियों के निलंबन को समाप्त करने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। इस्पात क्षेत्र में विनिवेश के लिए प्रस्तावित RINL व FSNL के भविष्य के संदर्भ में चर्चा की गई।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : राउरकेला स्टील प्लांट: Computer and Information Technology Department में बड़ा बदलाव

मंत्री ने नैको व सेफी (SEFI) के आग्रह पत्रों को स्वीकारते हुए शीघ्र ही इन सावर्जनिक उपक्रमों को संरक्षित करने हेतु उचित कदम उठाए जाने के विषय में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि RINL को लेकर इस्पात मंत्रालय (Steel Ministry) में बैठक आहुत किया गया है। सेफी व नैको ने इस्पात क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों के रणनीतिक संविलियन की मांग रखी।

Big news on SAIL, RINL, FSNL: NCOA met Steel Minister HD Kumar Swamy, important meeting in the ministry on RINL
सेफी व नैको ने इस्पात क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों के रणनीतिक संविलियन की मांग रखी। इस्पात मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया है।

ये खबर भी पढ़ें : Job News: 210 पदों के लिए 5 जुलाई को प्लेसमेंट कैंप, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता करें 11 जुलाई तक आवेदन

विदित हो कि सेल (SAIL) को 2030 तक एक लाख करोड़ रुपए के निवेश से विस्तारीकरण करते हुए 35 MT के उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया है। साथ में इस्पात मंत्रालय के अधीन RINL व नगरनार इस्पात संयंत्र (Nagarnar Steel Plant) जो कि क्रमशः 7 MT व 3 MT की क्षमता के संयंत्र है जो कि निजीकरण हेतु प्रस्तावित है।

ये खबर भी पढ़ें : BSP अधिकारी की पत्नी सावित्री जंघेल ने प्राप्त की डॉक्टरेट ऑफ फिलॉसफी की उपाधि

सेफी व नैको इन संयंत्रों के निजीकरण का विरोध करता रहा है तथा सेल के द्वारा अधिग्रहण से यह राष्ट्रीय संपत्तियां बेहतर तरीके से संचालित व प्रबंधित की जा सकेगी। इस्पात मंत्री ने 2 महीने के समय अंतराल में कोई ठोस निर्णय लिये जाने का आश्वासन दिया।

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन: EPFO की इस सौगात का उठाइए फायदा, वरना लूट लेंगे कंपनी वाले

एनसीओए के कार्यकारी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर (Working President Narendra Kumar Banchhor) ने मंत्री को FSNL के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए सदैव लाभ में रहने वाली छोटी पर अत्यंत महत्वपूर्ण इकाई की विलय सेल में किये जाने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिस पर इस्पात मंत्री के द्वारा समुचित निर्णय लिये जाने का आश्वासन दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : RFID और SEWA पर Bhilai Steel Plant के खिलाफ BMS का परिवाद दायर, बोरिया गेट पर सुबह हंगामे की तैयारी

इस्पात व भारी उद्योग मंत्री (Steel and Industry Minister के साथ इस बैठक में नैको के अध्यक्ष अदांशुल, कायकारी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर, महासचिव जी अनिल कुमार एवं कोषाध्यक्ष सुनील कुमार उपस्थित रहे।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: डिप्लोमा इंजीनियर्स को S-6 ग्रेड से दीजिए E-0 परीक्षा की पात्रता, केके सिंह से मिला DEFI

RINL, FSNL के निजीकरण पर यह बात

नैको के कार्यकारी अध्यक्ष एवं सेफी चेयरमेन नरेन्द्र कुमार बंछोर ने बताया कि इस्पात मंत्री के साथ बैठक अत्यंत ही सकारात्मक रही है। RINL, FSNL जैसे निजीकरण के लिए प्रस्तावित उपक्रमों के लिए अन्य विकल्पों पर विचार किया जा रहा है, जिससे इन राष्ट्रीय संपत्तियों को निजीकरण से बचाया जा सके। श्री बंछोर ने एचडी कुमार स्वामी के द्वारा RINL के विषय में दो माह के समयांतराल में निर्णय लिये जाने के आश्वासन को अत्यंत ही सकारात्मक बताया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL बायोमैट्रिक RFID पर Bhilai में सुबह-सुबह होगा हंगामा, BWU ने मुहब्बत से NJCS यूनियनों का उतारा पानी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117