Suchnaji

CIL NEWS: कोल इंडिया के अधिकारियों की बल्ले-बल्ले, 2022-23 का मिलेगा PRP, DA का आदेश भी जारी

CIL NEWS: कोल इंडिया के अधिकारियों की बल्ले-बल्ले, 2022-23 का मिलेगा PRP, DA का आदेश भी जारी

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। कोल इंडिया के अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है। परफॉर्मेंस रिलेटेड-पे (Performance Related Pay) का आदेश जारी हो गया है। पीआरपी (PRP) भुगतान का आदेश जारी होते ही अधिकारियों के चेहरे खिल उठे। कोल इण्डिया के अधिकारियों को 2022-23 का पीआरपी भुगतान किया जाएगा। वहीं, कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी का आदेश कोल इंडिया द्वारा जारी किया गया है।

कोल इंडिया प्रबंधन की ओहर से वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सीसीएल, सीएमपीडीआई, बीसीसीएल, एनसीएल, एसईसीएल, एमसीएल को आधिकारिक पत्र भेज दिया गया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए प्रदर्शन संबंधी वेतन का भुगतान का रास्ता भी इसी के साथ साफ हो गया है।

AD DESCRIPTION

सीआईएल कॉरपोरेट प्लानिंग विभाग ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए सीआईएल और उसकी सहायक कंपनियों की एमओयू रेटिंग को पत्र संख्या 2480 दिनांक 07.06.2024 के माध्यम से सूचित किया है, जिसे पहले ही मेल के माध्यम से सूचित किया जा चुका है।

सीआईएल और उसकी सहायक कंपनियों के संबंधित कार्यकारी प्रतिष्ठान विभाग द्वारा सीआईएल और उसकी सहायक कंपनियों के संबंधित वित्त विभाग को पीआरपी तौर-तरीकों के व्यक्तिगत प्रदर्शन घटक के तहत पीआरपी का भुगतान 18 जून तक किया जाएगा।

इसी तरह सीआईएल के संबंधित वित्त विभाग द्वारा ‘कट-ऑफ फैक्टर एल’ और ‘कट-ऑफ फैक्टर 2’ को 100% मानते हुए पीआरपी के संवितरण के लिए 65% और 35% दोनों घटकों के लिए अलग-अलग देय अनंतिम आवश्यक कुल राशि 20 जून तक दी जाएगी।

सीआईएल वित्त विभाग द्वारा सीआईएल और उसकी सहायक कंपनियों के संबंधित वित्त विभाग को ग्रेड वार किटी फैक्टर के पैमाने पर भुगतान 22 जून तक होगा। सीआईएल और उसकी सहायक कंपनियों द्वारा पात्र अधिकारियों को पीआरपी का वितरण 26 जून तक किया जाएगा।

पिछले वर्षों की तरह, अंतिम रेटिंग उपलब्ध न होने की स्थिति में आई.आर.ओ. ई8 और उससे ऊपर ग्रेड के अधिकारियों, प्रबंधन प्रशिक्षुओं आदि की किटी फैक्टर की व्युत्पत्ति के लिए सीआईएल/सहायक कंपनियों द्वारा मानी जाने वाली रेटिंग आधार होगी। हालाँकि, भुगतान वास्तविक अंतिम रेटिंग के अनुसार किया जाना है।