Suchnaji

अजब UP का गजब तमाशा: खाते में PM आवास का पैसा आते ही 11 औरतें पति को छोड़ Boyfriend संग नौ-दो ग्यारह

अजब UP का गजब तमाशा: खाते में PM आवास का पैसा आते ही 11 औरतें पति को छोड़ Boyfriend संग नौ-दो ग्यारह

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में प्रधानमंत्री (PM) आवास योजना अंतर्गत हितग्राहियों के पैसों के बंटवारे का मामला।

सूचनाजी न्यूज, लखनऊ। हमारे आसपास, देश और विदेश में हर पल, हर रोज कई घटनाएं घटती हैं। इनमें कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जो खबर का शक्ल ले लेती है। कुछ पर लोगों की नजर रुक जाती है, क्योंकि यह घटना ही कुछ ऐसी विचित्र या अजब-गजब टाइप की होती है। असल में देश के एक राज्य में 11 महिलाएं भाग गईं। शादीशुदा महिलाएं पतियों, बच्चों को छोड़कर अपने मंगेतरों के साथ रफूचक्कर हो गईं।

ये खबर भी पढ़ें : सरकारी नौकरी: काशी हिन्दू विश्ववविद्यालय में Job, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी Salary, BHU में ऐसे करें Apply

AD DESCRIPTION

इस घटना की खबर मिलते ही जंगल में आग की तरह फैल गई। दरअसल मामला उत्तर प्रदेश (UP) का है। राज्य के पूर्वांचल भू-भाग के अंतर्गत आने वाले महाराजगंज जिले में प्रधानमंत्री (PM) आवास योजना अंतर्गत हितग्राहियों को पैसों का बंटवारा होना था।

जिले के 9 गांव की 11 महिलाओं को PM आवास का पहला इंस्टालमेंट बैंक अकाउंट में आते ही महिला पतियों को छोड़कर अपने प्रेमियों के साथ नौ-दो ग्यारह हो गई, जैसे यह बात बाहर निकली वैसे ही आग की तरह फैल गई।

ये खबर भी पढ़ें : सरकारी नौकरी: काशी हिन्दू विश्ववविद्यालय में Job, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी Salary, BHU में ऐसे करें Apply

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीड़ित पतियों ने विकासखंड स्तर के अफसरों से अपनी पीड़ा बताई। साथ ही रफूचक्कर होने वाली महिलाओं पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की गई है।

मीडिया में फैल रही खबरों की मानें तो कुछ महिलाएं पतियों के साथ-साथ अपने बच्चों को भी छोड़कर भाग गई है। इस घटना के बाद लोग पीड़ित पतियों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए ‘न घर रहा और न ही घर वाली रही’ कहा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : 7500 EPS 95 Pension: मेडिकलरेलवेबसहवाई यात्रा पर पेंशनभोगियों को चाहिए 50% छूट

ग्रामीण क्षेत्र में घटना होने के कारण मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। इस घटना के बाद पीड़ितों के परिवार, आसपास, पड़ोस और रिश्तेदारों में तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही है। जबकि इस मामले की शिकायत होने के बाद जिम्मेदार अधिकारी छानबीन कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Exclusive News: पेंशनर्स का दावा-RTI से खुला राज हर दिन करीब 200 पेंशनभोगी की मौत, EPFO-सरकार पर गुस्सा