Suchnaji

Sri Ram Navami 2024: एक मुट्ठी दान-श्रीराम के नाम

Sri Ram Navami 2024: एक मुट्ठी दान-श्रीराम के नाम
  • समिति के युवा विंग अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने बताया कि समिति द्वारा विगत 38 वर्षों से श्रीरामनवमी का यह उत्सव बड़े ही हर्षोल्लास और भव्य रूप से मनाया जाता है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। श्रीराम जन्मोत्सव समिति, भिलाई द्वारा इस वर्ष भी श्रीरामनवमी के पावन पर्व पर “एक मुट्ठी दान-श्रीराम के नाम” अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज समिति के युवा विंग अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने खुर्सीपार प्रखण्ड के वार्ड 49 में घर-घर पहुंचकर लोगों से प्रभु के नाम दान करने अपील की।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : फर्जी सरकारी अफसर मोबाइल नंबर बंद करने की दे रहे धमकी, ठगी का नया तरीका

इस दौरान लोगों ने बहुत ही हर्ष के साथ प्रभु के नाम पर अन्न दान किया। समिति द्वारा सभी दानदाताओं को भगवा ध्वज भेंट कर श्रीरामनवमी के शुभ अवसर पर आयोजनस्थल पहुंच भोग प्रसाद ग्रहण करने आमंत्रित किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant में सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने इंटक कराएगा सेफ्टी कप क्रिकेट मैच

समिति के युवा विंग अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने बताया कि समिति द्वारा विगत 38 वर्षों से श्रीरामनवमी का यह उत्सव बड़े ही हर्षोल्लास और भव्य रूप से मनाया जाता है। 39वें वर्ष में यह आयोजन हम सभी के लिए बहुत खास है क्योंकि हमारा गौरव श्रीरामलला मंदिर पूर्ण हो चुका है और इस भव्य मंदिर में रामलला विराजमान हो गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें : नम आंखों से विधायक देवेंद्र यादव को विदा करने पहुंचे हजारों लोग, ट्रेन लेट होते ही कार से बिलासपुर जत्था रवाना

मनीष पाण्डेय ने बताया कि प्रतिवर्ष श्रीरामनवमी के अवसर पर समिति द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है। इस क्रम में समिति द्वारा इस वर्ष भी “एक मुट्ठी दान- श्रीराम के नाम” अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत भिलाई के प्रत्येक घर से एक मुट्ठी अन्न दान संग्रहित कर भंडारे में उपयोग किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BIG NEWS: बोकारो स्टील प्लांट में बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम से ही होगी हाजिरी, कर्मचारियों के हंगामे से नहीं बदला प्रबंधन का फैसला

इस भव्य उत्सव में प्रत्येक भिलाईवासी एवं समाज की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। श्री पाण्डेय ने बताया कि 1 से 15 अप्रैल तक समिति के सदस्य विभिन्न प्रखण्डों में घर-घर पहुंचकर लोगों से एक मुट्ठी अनाज दान के रूप में स्वीकार करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant: बेहतरीन काम के लिए URM और RSM के कर्मचारियों-अधिकारियों को मिली नई पहचान