BMS की मांग: स्टील वर्कर्स यूनियन के श्रम शक्ति भवन को करें कब्जामुक्त, बनाएं सार्वजनिक भवन

  • महामंत्री चन्ना केशवलू ने आरोप लगाया कि श्रम शक्ति भवन में शाम होते ही अवांछनीय तत्वों का जमावड़ा होता है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात मज़दूर संघ (Bhilai Steel Workers Union) मान्यता प्राप्त यूनियन की आवश्यक बैठक सेक्टर 6 में हुई। महामंत्री चन्ना केशवलू ने कहा बैठक में विभिन्न कर्मचारी हितैषी समस्याओं पर चर्चा हुई, जिसमें वेज रिवीजन, 39 महीने के बकाया एरियर्स, लंबित मुद्दों का शीघ्र निराकरण, प्रमोशन पालिसी में सुधार, भिलाई इस्पात संयंत्र के विभिन्न कामर्शियल विभागों में वर्षों से पदस्थ रोटेशन, एचएसएलटी ठेका श्रमिकों के लंबित मुद्दों पर चर्चा हुई।

ये खबर भी पढ़ें : BMS गुटबाजी पर चन्ना केशवलू का बड़ा बयान, कहा-फर्जीवाड़ा करने वाले जाएंगे जेल

बैठक में एक ऐसी मांग कर दी गई है जिसको लेकर बवाल होना तय है। स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक के श्रम शक्ति सदन सेक्टर 6 को खाली कराने की मांग की गई है। यहां तक कहा गया है कि अवैध क़ब्ज़ाधारियों से मुक्त कराकर कर्मचारियों के लिए सर्व सुविधा युक्त सामुदायिक भवन बनाकर दिया जाए।

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी पेंशन योजना 1995: कनार्टक हाईकोर्ट के फैसले पर अब ये करने जा रहा EPFO

इसे पार्टी एवं सामाजिक कार्यों के लिए उपलब्ध कराया जाए। बता दें कि रवि आर्या के समय यह भवन आवंटित किया गया था। विवाद होने के बाद स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक अस्तित्व में आया। फिलहाल, इसकी चाबी दुर्ग श्रम विभाग के पास है। महामंत्री चन्ना केशवलू ने आरोप लगाया कि श्रम शक्ति भवन में शाम होते ही अवांछनीय तत्वों का जमावड़ा होता है।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant से रिटायर होने वाले कर्मचारी-अधिकारी एक नए सफ़र की शुरुआत पर

यूनियन विवाद पर भी खुलकर चर्चा की गई

ठेका श्रमिकों को लेकर भी चर्चा की गई। सेफ्टी रूल्स की अनदेखी से लगातार हो रहे हादसों पर चिंता जताई गई। शोषण पर रोक लगाने की मांग की गई। सभी ठेका श्रमिकों का इन्श्योरेंस कराने की मांग की गई।

ये खबर भी पढ़ें : BMS की मान्यता काल खत्म होगी नवंबर में, इससे पहले ही सिर फुटव्वल, स्टे की कॉपी मिली BSP GM IR को

संयंत्र के कर्मचारियों के बच्चों के लिए डीपीएस (DPS) में एडमिशन में समानता होनी चाहिए। भेदभाव नहीं होना चाहिए। वहीं, यूनियन विवाद पर पदाधिकारियों ने कहा-फ़र्ज़ी तरीक़े से 10-15 लोगों द्वार ई फ़ॉर्म जमा कराया गया था। पंजीयक द्वारा निरस्त करने के बाद उन्होंने कोर्ट में परिवारवाद लगाया। न्यायालय द्वारा भी निरस्त कर स्टे नहीं दिया गया और 2015 को मान्य किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : सेल जूनियर आफिसर परीक्षा: कर्मचारी से अधिकारी बनने कंप्यूटर आधारित परीक्षा 29 मई को

बीएसपी आइआर विभाग के जीएम को सौंपा ज्ञापन

यूनियन ने सभी मुद्दे जल्द से जल्द उपरोक्त सभी विषयों पर प्रबंधन से चर्चा कर निराकरण का प्रयास करने का निर्णय लिया। बैठक के पश्चात यूनियन के महामंत्री चन्ना केशवलू के नेतृत्व में सभी पदाधिकारियों के साथ आईआर विभाग के महाप्रबंधक जेएन ठाकुर को ज्ञापन सौंपा गया।

ये खबर भी पढ़ें : CG बोर्ड रिजल्ट: BSP भिलाई टाउनशिप-खदान के 3 स्कूलों के बच्चों ने फहराया पताका, रिजल्ट 86.55%

यूनियन के ये पदाधिकारी रहे मीटिंग में

ज्ञापन सौंपने वाले पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष सन्नी इप्पन, संयुक्त महामंत्री वशिष्ठ वर्मा, प्रदीप पाल, भूपेन्द्र बंजारे, जोगिंदर कुमार, उपाध्यक्ष मृगेंद्र कुमार, सचिव नवनीत हरदेल, संजय कुमार साकुरे, नागराजू, पूरन लाल साहू, प्रकाश सोनी, आरके सोनी, राजेंद्र सिंह ठाकुर, अंरविद सिंह, अखिलेश उपाध्याय, सुधीर गडेवाल, सुबोधित सरदार, जगजीत सिंह, प्रमोद कुमार, भागीरथी चन्द्राकर, राजीव सिंह, घनशयाम साहू, सुदीप सेन गुप्ता, गंगा राम चौबे, अशोक कुमार, नरोत्तम बारले, प्रशांत शीरसागर उपस्थित रहे।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL IISCO Burnpur Midtown Club में ओपन टू ऑल कैरम टूर्नामेंट, रात 2 बजे तक चला फाइनल मैच

ताज़ा ख़बरें

खबरें और भी हैं...

अतिरिक्त ख़बरें