Suchnaji

Breaking News: SAIL जूनियर आफिसर परीक्षा का फॉर्म भरिए 5 से 14 अप्रैल तक, JO सर्कुलर जारी

Breaking News: SAIL जूनियर आफिसर परीक्षा का फॉर्म भरिए 5 से 14 अप्रैल तक, JO सर्कुलर जारी
  • स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल से बड़ी खबर आ रही है। कर्मचारी से अधिकारी बनने वालों के लिए अच्छी खबर है।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) से बड़ी खबर आ रही है। कर्मचारी से अधिकारी बनने वालों के लिए अच्छी खबर है। जूनियर आफिसर परीक्षा का सर्कुलर सेल प्रबंधन ने जारी कर दिया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ प्रदेश इंटक की कार्यकारिणी बैठक: भिलाई स्टील प्लांट के कर्मियों की बड़ी तैयारी

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अप्रैल से शुरू हो रही है। अंतिम तारीख 14 अप्रैल तक है। लिखित परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।
गैर-कार्यकारी से कार्यकारी संवर्ग में पदोन्नति के लिए विस्तारित नीति और नियमों के तहत सेल के सभी संयंत्रों, इकाइयों में कनिष्ठ अधिकारी के पदों पर पदोन्नति (30.06.2024 से) के लिए इच्छुक और पात्र गैर-कार्यकारी कर्मचारियों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : गणेश शंकर विद्यार्थी याद आए, BMS के प्रदेश महामंत्री दिनेश पांडेय बोले-सर्वपंथ समादर समाज की चिर आवश्यकता

ई 0 परीक्षा में शामिल होने वाले कर्मचारियों के लिए पात्रता

-वे कर्मचारी जो क्रमशः तकनीकी और गैर-तकनीकी स्ट्रीम के लिए प्रत्येक योग्यता के अनुसार 30.6.2024 को एस 6 या उससे ऊपर ग्रेड में सेवा के न्यूनतम वर्षों को पूरा कर रहे होंगे, तो आवेदन के लिए पात्र होंगे।

ये खबर भी पढ़ें : गणेश शंकर विद्यार्थी याद आए, BMS के प्रदेश महामंत्री दिनेश पांडेय बोले-सर्वपंथ समादर समाज की चिर आवश्यकता

-पात्रता का निर्धारण करते समय, कर्मचारी द्वारा चुनी गई योग्यता की श्रेणी (तकनीकी/गैर-तकनीकी) के लिए उच्चतम लागू योग्यता को ध्यान में रखा जाएगा।

-पॉलिसी के तहत पदोन्नति के लिए पात्र होने के लिए कर्मचारी को कंपनी में 10 साल की निरंतर सेवा पूरी करनी चाहिए, जिसमें प्रशिक्षण अवधि भी शामिल है। 30.06.2024 तक कर्मचारी की सेवा का न्यूनतम एक वर्ष शेष होना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Bokaro Steel Plant में बायोमेट्रिक पर फिर हंगामा, CGM कार्यालय में बवाल

-मैट्रिक, मैट्रिक+आईटीआई योग्यता या तकनीकी स्ट्रीम के लिए निर्दिष्ट योग्यता रखने वाले गैर-तकनीकी क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारी तकनीकी स्ट्रीम में पदोन्नति का विकल्प चुन सकते हैं।

-इसी प्रकार तकनीकी स्ट्रीम में काम करने वाले कर्मचारी भी गैर-तकनीकी स्ट्रीम में पदोन्नति का विकल्प चुन सकते हैं, बशर्ते उनके पास उस क्षेत्र के लिए निर्दिष्ट योग्यताएं हों।

ये खबर भी पढ़ें : फर्जी सरकारी अफसर मोबाइल नंबर बंद करने की दे रहे धमकी, ठगी का नया तरीका

-ऐसे मामलों में, कर्मचारी को उसके द्वारा चुनी गई स्ट्रीम के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा।

-चयन के मामले में, ऐसे कर्मचारियों को उसी स्ट्रीम में पोस्ट किया जाएगा जिसमें उन्होंने चयन किया था और चयन के लिए उपस्थित हुए थे।

-उम्मीदवारों के पास दिनांक 01.04.2024 तक पात्रता योग्यता होनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों ने परिकल्पित/चयनित योग्यता प्राप्त करने के लिए परीक्षा दी है, जहां परिणाम की प्रतीक्षा है, उन पर विचार नहीं किया जाएगा।

-जेओ सर्कुलर के तहत आवेदन की अंतिम प्रस्तुति के बाद कार्मिक रिकॉर्ड में योग्यता को शामिल करने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा/उस पर संज्ञान नहीं लिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant में सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने इंटक कराएगा सेफ्टी कप क्रिकेट मैच