Suchnaji

भिलाई स्टील प्लांट के SMS 3 से बड़ी खबर, सफल रहा सीवी-2 कास्टर से ब्लूम कास्टिंग का हॉट ट्रायल

भिलाई स्टील प्लांट के SMS 3 से बड़ी खबर, सफल रहा सीवी-2 कास्टर से ब्लूम कास्टिंग का हॉट ट्रायल
  • एसएमएस-3 में सीवी-2 कास्टर से ब्लूम कास्टिंग का हॉट परीक्षण सफलतापूर्वक पूर्ण हुआ।
  • फिनिशिंग मिलों द्वारा बिलेट्स और ब्लूम्स की बढ़ती मांगों के कारण कास्टर सीवी 2 को कॉम्बी-कास्टर में परिवर्तित कर दिया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL- Bhilai Steel Plant) ने 14 मई 2024 को अपनी मोडेक्स इकाई, स्टील मेल्टिंग शॉप 3 (एसएमएस-3) में कास्टर सीवी 2 से ब्लूम्स उत्पादन के हॉट ट्रायल का सफल परीक्षण किया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : इम्प्लाइज पेंशन स्कीम 1995: हायर पेंशन कैलकुलेशन पर बड़ी खबर, प्रो-रेटा और 60 माह के औसत पर बोला EPFO

हॉट ट्रायल परीक्षण के पश्चात, कास्टर सीवी 2 से ब्लूम्स की पहली हीट के सफल उत्पादन के साथ संयंत्र ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। मूल रूप से सीवी 2 को 8 जून 2023 को बीम ब्लैंक कास्टर के रूप में कमीशन किया गया था, लेकिन फिनिशिंग मिलों द्वारा बिलेट्स और ब्लूम्स की बढ़ती मांगों के कारण कास्टर सीवी 2 को कॉम्बी-कास्टर में परिवर्तित कर दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township: बिजली बिल हाफ का लाभ सितंबर से जून 2024 तक मिलेगा उपभोक्ता को, BMS-प्रबंधन के बीच बड़ी बैठक

सीवी 2 के कॉम्बी-कास्टर में परिवर्तित होने से, बीएसपी की फिनिशिंग मिलों की ब्लूम और बिलेट की इनपुट मांग और बाहरी ग्राहकों की मांगों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

यह उल्लेखनीय उपलब्धि, मेसर्स प्राइम मेटल्स और बीएसपी के परियोजना विभाग और एसएमएस 3 की टीमों के सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से संभव हुई है। एक साल से भी कम समय के भीतर, इन टीमों ने सफलतापूर्वक सीवी 2 को एक कॉम्बी-कास्टर में बदल दिया, जो अब ब्लूम और बीम ब्लैंक्स दोनों का उत्पादन करने में सक्षम है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township: बिजली बिल हाफ का लाभ सितंबर से जून 2024 तक मिलेगा उपभोक्ता को, BMS-प्रबंधन के बीच बड़ी बैठक

14 मई 2024 को कास्टर सीवी 2 से ब्लूम्स के पहली हीट की सफल कास्टिंग की गई। विशेष रूप से एसएमएस 3 की टीम ने अपने अमूल्य प्रयासों से ब्लूम की पहली हीट की सुचारू और सुरक्षित कास्टिंग सुनिश्चित की। जिससे एक निर्बाध उत्पादन और एक सफल परिणाम प्राप्त हुआ।

ये खबर भी पढ़ें : राउरकेला स्टील प्लांट से बड़ी खबर: CISF को मिली 6 बोलेरो और 5 बुलेट, सिक्योरिटी अब और टाइट

यह उपलब्धि, ग्राहकों की बढ़ती मांगों को पूरा करने में नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति बीएसपी टीम के समर्पण को रेखांकित करती है। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने 14 मई को सीवी 2 में हॉट ट्रायल पूरा होने के बाद एसएमएस 3 का दौरा किया। जहाँ उन्होंने सीवी 2 से ब्लूम्स के पहली हीट की सफल कास्टिंग के लिए एसएमएस 3 की टीम, प्लांट के प्रोजेक्ट विभाग की टीम और सभी संबंधित एजेंसियों और विभागों को बधाई दी।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: सेक्टर 9 हॉस्पिटल में डॉक्टरों की तरह रिटायर पैरामेडिकल स्टाफ की भी की जाए संविदा नियुक्ति

कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार और संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी एसएमएस 3 और इस उपलब्धि में शामिल विभिन्न शॉप्स और विभागों को बधाई दी एवं आगे भी इसी तरह सुरक्षा मानदंडो के पालन के साथ नए कीर्तिमान रचने के लिए प्रेरित किया।

ये खबर भी पढ़ें : Steel Authority of India Limited  में WoW नीति लांच, कार्मिक कहीं से भी कर सकते हैं काम

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117