Suchnaji

SAIL E0 रिजल्ट में बड़ी धांधली का आरोप, 109 के बजाय 81 कर्मचारी ही बने अधिकारी, 28 कर्मी को नुकसान

SAIL E0 रिजल्ट में बड़ी धांधली का आरोप, 109 के बजाय 81 कर्मचारी ही बने अधिकारी, 28 कर्मी को नुकसान
  • बोकारो इस्पात कामगार यूनियन एटक ने कहा-मनमानी ढंग से मात्र 81 उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया गया और 28 सीट रिक्त छोड़ दिया गया।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के जूनियर आफिसर रिजल्ट (Junior Officer Result) पर गंभीर आरोप लगाया गया है। पूरी परीक्षा प्रक्रिया पर ही सवाल उठा दिया गया है। बोकारो इस्पात कामगार यूनियन एटक ने जूनियर अधिकारी 2024 के परिणाम पर अपनी आपत्ति दर्ज की है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट के कर्मचारियों के सामने इन समस्याओं संग फन काढ़े बैठा है जहरीला सांप

यूनियन के महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने डायरेक्ट प्रभारी एवं अधिशासी निदेशक (Executive Director) मानव संसाधन (Human Resources) बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) को पत्र लिखकर इंसाफ की मांग की है। बोकारो स्टील प्लांट के मजदूरों के साथ हर बार जूनियर अधिकारी के परिणाम में सौतेलापन व्यवहार हो रहा है।

ये खबर भी पढ़ें: राउरकेला स्टील प्लांट: ब्लास्ट फर्नेस के मजदूरों के लिए नेक काम, मिली दुआएं

लिखित परीक्षा का परिणाम भी बोकारो के लिए संतोषजनक नहीं था। लिखित परीक्षा (Written Exam) के लिए 1:3 के अनुपात में रिजल्ट होना चाहिए था, लेकिन बोकारो में मात्र 81 मजदूरों का ही रिजल्ट घोषित हो पाया, जो संदेह के घेरे में है।

ये खबर भी पढ़ें: 15 अगस्त 2024: CM साय रायपुर, विजय शर्मा बस्तर, तोखन साहू मनेंद्रगढ़, केदार कश्यप DURG, रमन सिंह राजनांदगांव में करेंगे ध्वजारोहण, पढ़िए पूरी List

साक्षात्कार के बाद बोकारो को लगभग 109 सीट मिलना चाहिए था। सेल द्वारा जारी सर्कुलर प्रकाशित होने के महीने के पहले दिन के अनुसार S6 s11 ग्रेड में कार्यरत कर्मियों का 2% रिजल्ट आना था। सर्कुलर के 5.5 में यह भी दर्ज है कि अगर टेक्निकल में लिखित परीक्षा में कम उम्मीदवार पास करते हैं तो उन्हें नॉन टेक्निकल उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा पास किए हैं उनसे भरा जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh Breaking: डिप्टी CM और गृहमंत्री के आगमन से पहले Durg में हटाए गए 96 SI, ASI और हेड कांस्टेबल, देखिए List

दूसरी तरफ नॉन टेक्निकल में लिखित परीक्षा में कम उम्मीदवार पास करते हैं तो उसे टेक्निकल उम्मीदवार जो लिखित परीक्षा में पास किए हैं भरा जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सेल ने अपने ही सर्कुलर का उल्लंघन किया है। मनमानी ढंग से मात्र 81 उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया गया और 28 सीट रिक्त छोड़ दिया गया। जब सीट को भरना ही नहीं तो जेओ 2024 की परीक्षा का तमाशा क्यों लगाया जाता है, जिससे मजदूर की मानसिक और आर्थिक परेशानी होती है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL BSP: भिलाई इस्पात संयंत्र ने रेल पटरी, स्पेशल प्लेट और सरिया प्रोडक्शन में किया धमाल

इसका असर प्लांट के उत्पादन और उत्पादकता पर सीधा असर पड़ता है। यूनियन ने मांग किया है कि इसकी उच्च स्तरीय जांच कर बचे हुए सीटों को भरा जाए और बोकारो स्टील के मजदूरों के साथ इंसाफ किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसएल के डायरेक्टर इंचार्ज से 25 अधिकारी “रूबरू”, सबने खाई कसम

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117